हिमाचल में मौसम ने ली करवट, मनाली-रोहतांग समेत कई इलाकों में भारी बर्फबारी; बर्फ से ढके पर्यटक स्थल

हिमाचल प्रदेश की ऊंची चोटियों पर बीती रात से बर्फबारी हो रही है। लाहौल स्पीति, चंबा और किन्नौर के अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी है। लाहौल स्पीति के मुख्यालय केलोंग और अटल टनल के पास एक इंच तक बर्फ जम चुकी है। कई जगहों पर मार्ग को बंद कर दिया गया है।

manali snowfall

हिमाचल में भारी बर्फबारी

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रविवार से मौसम ने करवट बदल ली है। राज्य के कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है। मिली जानकारी के अनुसार मनाली, रोहतांग पास, गुलाबा,सोलंगनाला, अटल टनल सहित आसपास के क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है। साथ ही निचले इलाकों में हल्की बारिश भी जारी है। राज्य में प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।
लाहौल स्पीति, चंबा और किन्नौर के अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से एक मोटी परत जम गई है। लाहौल स्पीति के मुख्यालय केलोंग और अटल टनल के पास एक इंच तक बर्फ जम चुकी है। वहीं लाहौल स्पीति की सड़कों पर फिसलन भी बढ़ गई है, जिससे सफर खतरनाक हो गया है। प्रशासन ने जरूरी होने पर ही घर से निकलने की सलाह दी है।
भारी बारिश के कारण मनाली-लेह हाईवे को बंद कर दिया गया है। अटल टनल को भी बंद कर दिया गया है। मनाली समेत राज्य के कई पर्यटक स्थल भारी बर्फबारी के कारण लगभग बंद हो चुके हैं। कई इलाकों में बर्फबारी के कारण पर्यटकों के भी फंसने की खबर है।
मौसम विभाग ने आज भी चंबा, कांगड़ा, लाहौल स्पीति, मंडी, कुल्लू, शिमला, सिरमौर किन्नौर की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी होने का अलर्ट जारी किया है। ऊंचे क्षेत्र में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान जताया गया है। बीती रात से हो रही बर्फबारी के बाद अधिकतर शहरों का पारा 10 डिग्री से नीचे गिर गया है।
कल्पा, केलोंग, रिकांगपियो, कुफरी, पांगी, भरमौर का न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे गिर गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited