विमानों को धमकी मामले में जांच हुई तेज, मुंबई पुलिस ने नाबालिग लड़के और पिता को किया तलब

अधिकारी ने कहा कि मुंबई पुलिस की एक टीम सोमवार को राजनांदगांव पहुंची। राजनांदगांव पुलिस की मदद से, शहर के निवासी 17 वर्षीय लड़के, उसके पिता और उस व्यक्ति को नोटिस जारी किया गया, जिसका एक्स अकाउंट इस्तेमाल किया गया था।

Air india.

सांकेतिक फोटो

Hoax bomb threats to flights: मुंबई पुलिस ने तीन विमानों में बम होने की सूचना को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई बम धमकियों के संबंध में जांच तेज कर दी है। पुलिस ने पूछताछ में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के एक किशोर लड़के, उसके पिता और एक अन्य व्यक्ति को नोटिस जारी किया है। मुंबई से उड़ान भरने वाले तीन अंतरराष्ट्रीय विमानों को सोमवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जबकि न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान को नई दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया था।

इंडिगो और एयर इंडिया विमानों को धमकी

इनमें से दो विमान इंडिगो के थे जो मस्कट और जेद्दा के लिए उड़ान भर रहे थे। इससे विमानों के दोबारा उड़ान भरने में कई घंटों की देरी हुई और यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि विमानों को सुरक्षा जांच के लिए आइसोलेशन बे में ले जाया गया था। पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि किसी भी विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। एक अधिकारी ने कहा कि बम की धमकी एक्स पर एक पोस्ट के जरिए मिली थी और हैंडल का सत्यापन किया जा रहा है।

राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा कि सोमवार को एयर इंडिया की मुंबई-न्यूयॉर्क उड़ान और इंडिगो की मुंबई से मस्कट और मुंबई से जेद्दा की उड़ान के लिए एक्स पर बम की धमकी पोस्ट की गई थी। उन्होंने बताया कि ट्वीट का कनेक्शन राजनांदगांव से होने की जानकारी मिलने के बाद रायपुर साइबर सेल और राजनांदगांव की कोतवाली पुलिस और साइबर सेल ने मामले से जुड़ा इलेक्ट्रॉनिक डेटा इकट्ठा किया।

राजनांदगांव पहुंची मुंबई पुलिसअधिकारी ने कहा कि मुंबई पुलिस की एक टीम सोमवार को राजनांदगांव पहुंची। राजनांदगांव पुलिस की मदद से, शहर के निवासी 17 वर्षीय लड़के, उसके पिता और उस व्यक्ति को नोटिस जारी किया गया, जिसका एक्स अकाउंट इस्तेमाल किया गया था। उन्हें पूछताछ और आगे की कार्रवाई के लिए मुंबई बुलाया गया है। मुंबई पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति और एक्स हैंडल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited