'पाकिस्तान का सम्मान करो, मतलब क्या? PoK को हाथ से जाने दें, यह कभी नहीं हो सकता', फारूक-अय्यर पर बिगड़े अमित शाह

Amit Shah Interview: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 'जहां तक पीओके की बात है तो इसे वापस लेने का संकल्प संसद का है। पीओके भारत का हिस्सा है, इसे कोई झुठला नहीं सकता। फारूक अब्दुल्ला जैसे नेता पाकिस्तान के एटम बम की बात कह पीओके को भूल जाने और पाकिस्तान का सम्मान करने की बात कहते हैं।

Amit shah

पीओके पर अमित शाह का बड़ा बयान।

Amit Shah Interview: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) पर भारत का अधिकार है क्योंकि समूचे कश्मीर का विलय भारत के साथ हुआ है। पीओके जब तक भारत का नहीं हो जाता तब तक संसद का दायित्व अधूरा रहेगा। पीओके और पाकिस्तान पर फारूक अब्दुल्ला और मणिशंकर अय्यर के बयानों पर भी शाह ने निशाना साधा। उन्होंने राहुल गांधी से अपने इन नेताओं के बयान का मतलब स्पष्ट करने की मांग की। शाह ने कहा कि पीओके हमारा है और यह हमें ही मिलना चाहिए।
शाह ने कहा कि 'जहां तक पीओके की बात है तो इसे वापस लेने का संकल्प संसद का है। पीओके भारत का हिस्सा है, इसे कोई झुठला नहीं सकता। फारूक अब्दुल्ला जैसे नेता पाकिस्तान के एटम बम की बात कह पीओके को भूल जाने और पाकिस्तान का सम्मान करने की बात कहते हैं। मैं पूछता हूं कि 130 करोड़ भारतीयों का परमाणु हथियार संपन्न यह महान देश क्या किसी से डरकर अपना अधिकार जाने देगा? ये किस प्रकार की सोच है। राहुल गांधी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उनके और उनके गठबंधन के नेता क्या कहना चाहते हैं।'

देखें पूरा इंटरव्यू

क्या पीओके हाथ से जाने दें-गृह मंत्री

गृह मंत्री ने कहा कि 'पाकिस्तान का सम्मान करो, इसका मतलब क्या है? पीओके हाथ से जाने दें..यह कभी नहीं हो सकता। भाजपा का मत है और वह मानती है पीओके हमारा है और यह हमें ही मिलना चाहिए। जब तक यह नहीं मिलता है तब तक हमारा दायित्व अधूरा है।

उचित समय पर उठाएंगे कदम-शाह

इस सवाल पर कि PoK हासिल करने के लिए सरकार ने क्या कदम उठाए, इस सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि 'क्या इंटरव्यू में बताकर प्रो-एक्टिव कदम उठाए जाते हैं..उचित समय पर और देश और दुनिया की स्थिति देखकर कदम उठाए जाएंगे।'समाचार एजेंसी एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश के इस सवाल पर कि पीओके में उग्र एवं हिंसक प्रदर्शन और आजादी के नारे लग रहे हैं..लोगों की बगावत कुचलने के लिए भारी संख्या में पाकिस्तान सेना भेज रहा है?

'पूरे कश्मीर का विलय भारत के साथ हुआ है'

इस सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि वहां पर कुशासन है, स्थानीय विवाद है, ये उनका विषय है। पीओके हमारा है क्योंकि पूरे कश्मीर का विलय भारत के साथ हुआ है। पीओके को वापस कैसे लेना है, यह भारत का सवाल है, वहां के कुप्रबंधन का नहीं।

अभी केजरीवाल नए मामले में फंसे हैं-शाह

प्रकाश के इस सवाल पर कि केजरीवाल के जेल से बाहर आने से इंडी अलायंस में नई जान आ गई है, आपको क्या लगता है? इस पर गृह मंत्री ने कहा कि अभी तो वह एक नए मामले (स्वाती मालीवाल केस) में फंसे हैं। थोड़ा इनको फ्री हो जाने दीजिए। संपादक ने इशारा करते हुए पूछा कि जिस मामले में वह फंस रहे हैं वह राज्यसभा की सदस्य हैं। शाह ने कहा कि इस मामले पर वह कोई टिप्पणी करना नहीं चाहते। अगर कोई पुलिस से शिकायत करता है तो वह उसका संज्ञान लेती है। अभी वह एक मामले से तो निपट लें।
इसके अलावा शाह ने यूसीसी, वन नेशन, वन इलेक्शन, सीएए, संदेशखाली, लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिलने वाली सीटों पर भी अपनी बात रखी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited