नीतीश सरकार का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है शराबबंदी, बिहार के CM पर तेजस्वी का बड़ा हमला

Bihar Hooch Tragedy: तेजस्वी यादव ने शनिवार को आरोप लगाते हुए कहा कि शराबबंदी नीतीश कुमार सरकार का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। राजद ने कहा कि जद-यू और उसके नेताओं की छत्रछाया में 30,000 करोड़ रुपए की एक समानांतर अर्थव्यवस्था चलाई जा रही है। बिहार में जहरीली शराब ने एक बार फिर कहर ढाया है।

nitish kumar

जहरीली शराब ने एक बार फिर बिहार में कहर ढाया है।

Bihar Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों पर राजनीति भी खूब हो रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष के निशाने पर हैं। नीतीश पर अब ताजा हमला राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने किया है। तेजस्वी ने शनिवार को आरोप लगाते हुए कहा कि शराबबंदी नीतीश कुमार सरकार का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। राजद ने कहा कि जद-यू और उसके नेताओं की छत्रछाया में 30,000 करोड़ रुपए की एक समानांतर अर्थव्यवस्था चलाई जा रही है।

मौतों का आंकड़ा बढ़कर 33 हुआ नीतीश पर हमला बोलते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि अपने दो बार के शासन में शराब की हजारों दुकानें खोलने वाले अब महात्मा बनने का ढोंग कर रहे हैं। बता दें कि बिहार में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों का आंकड़ा बढ़कर 33 हो गया है। इनमें से सर्वाधिक 28 मौतें सिवान जिले और पांच मौतें सारण जिले में हुई हैं। इन मौतों के बाद विपक्षी पार्टियां शराब की बिक्री पर लगी रोक पर सवाल उठा रही हैं।

यह एक सामूहिक हत्या है-तेजस्वी

इस घटना को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, 'बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य में हुई हालिया मौतों के लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए। यह एक सामूहिक हत्या है। शराबबंदी नीतीश सरकार के संस्थागत भ्रष्टाचार का एक उदाहरण है। शराबबंदी को प्रभावी ढंग से लागू करना सरकार की जिम्मेदारी है… लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है… शराबबंदी आज बिहार में सुपर फ्लॉप है।’ उन्होंने आगे लिखा ‘सत्ताधारी नेताओं-पुलिस और शराब माफिया के बीच नापाक गठजोड़ के कारण बिहार में 30,000 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब का काला बाजार पनप गया है। राज्य सरकार के रिकॉर्ड के अनुसार, नकली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 300 से अधिक है। उनका हत्यारा कौन है? ’

जिम्मेदार लोग बहुत जल्द पकड़े जाएंगे-जायसवाल

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा की बिहार इकाई के प्रमुख दिलीप जायसवाल ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि यह घटना बहुत दुखद है और इसके लिए जिम्मेदार लोग बहुत जल्द पकड़े जाएंगे। उन्होंने कहा ‘राज्य में राजग सरकार शराबबंदी को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। बिहार में जबतक शराब की बिक्री हुआ करती थी, तब तक महिलाओं के खिलाफ कई अपराध होते थे। जो लोग राज्य में शराबबंदी हटाने की मांग कर रहे हैं, उनकी शराब माफिया से सांठगांठ है।’

यह भी पढ़ें- चुनाव से पहले झारखंड में EC का बड़ा एक्शन, कार्यवाहक डीजीपी अनुराग गुप्ता पर गिरी गाज; पद से हटाए गए!

नीतीश ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

नीतीश कुमार ने गुरुवार को सीवान और सारण में संदिग्ध जहरीली शराब से हुई मौतों की जांच की प्रगति के बारे में जानकारी ली थी। मुख्यमंत्री ने बिहार के पुलिस महानिदेशक को व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि "अपराध में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए"। मुख्यमंत्री ने मद्य निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग के सचिव विनोद सिंह गुंजियाल और बिहार पुलिस के एडीजी (मद्य निषेध) को व्यक्तिगत रूप से उन क्षेत्रों का दौरा करने और मामले की गहन जांच करने का भी निर्देश दिया, जहां यह घटना हुई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited