IT के रडार पर कैसे आ गईं एकता कौशिक, आजम खान से करीबी, लग्जरी गाड़ियों के शौक ने बढ़ाई मुश्किल?

Ekta Kaushik News: बताया जा रहा है कि एकता ने आजम खान के बेटे अदीब के साथ पढ़ाई की है और अदीब की पत्नी के साथ भी उनकी दोस्ती गहरी है। वह आजम परिवार के हर कार्यक्रम में शामिल होती रही हैं। बीमार होने के बाद आजम खान जब मेदांता अस्पताल में भर्ती थे तो एकता अस्पताल में उनकी तीमारदारी करती रहीं।

Ekta Kaushik News: गाजियाबाद के राजनगर में रहने वालीं एकता कौशिक चर्चा में हैं। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान एवं उनके परिवार से उनके करीबी रिश्ते होने की बात कही जा रही है। आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को आजम खान और उनके अल-जौहर ट्रस्ट एवं विश्वविद्यालय से जुड़े लोगों के ठिकानों पर जो छापेमारी की उसमें एकता भी हैं। खास बात यह है कि बाकी जगहों पर छापेमारी जहां खत्म हो गई वहीं आजम खान के एवं एकता के आवास पर आईटी की रेड अभी जारी है। सवाल यह है कि एकता अचानक से आईटी की रडार पर क्यों आ गईं?

आजम खान के बेटे अदीब के साथ पढ़ाई

बताया जा रहा है कि एकता ने आजम खान के बेटे अदीब के साथ पढ़ाई की है और अदीब की पत्नी के साथ भी उनकी दोस्ती गहरी है। वह आजम परिवार के हर कार्यक्रम में शामिल होती रही हैं। बीमार होने के बाद आजम खान जब मेदांता अस्पताल में भर्ती थे तो एकता अस्पताल में उनकी तीमारदारी करती रहीं। इस दौरान आजम के साथ उनकी कई तस्वीरें सामने आईं। सपा नेता के परिवार से एकता की करीबी के चलते उन्हें आजम खान की 'मुंह बोली बेटी' भी कहा जाता है।

अल-जौहर ट्रस्ट पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप

आजम खान अल-जौहर ट्रस्ट पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे हैं। इसलिए वह जांच के घेरे में है। जांच एजेंसियां ट्रस्ट एवं विश्वविद्यालय से जुड़े लोगों की जांच कर रही है। एकता जौहर ट्रस्ट की सदस्य नहीं हैं लेकिन कहा जाता है कि आजम खान ने ट्रस्ट की बड़ी जिम्मेदारी उन्हें दी थी। वह ट्रस्ट एवं विवि के कामकाज को देखती थीं। कहा यह भी जा रहा है कि ट्रस्ट को मिली रकम में हेरा-फेरी की गई है। ट्रस्ट का हिसाब-किताब भी एकता देखा करती थीं। खबर यह भी है कि बीते एक महीने में एकता ने जगुआर, मर्सिडीज और BMW जैसी लग्जरी गाड़ियां खरीदीं।

महंगी गाड़ियां कहां से खरीदीं?

आईटी यह जानना चाहता है कि आखिर एकता ने इतनी महंगी गाड़ियां कहां से खरीदीं। कहा जा रहा है कि एकता ने कम समय में बहुत ज्यादा प्रॉपर्टी बना ली। यही नहीं बीते कुछ दिनों में एकता का कई बार लखनऊ दौरा भी संदेह के घेरे में है। आईटी की टीम एकता एवं उनके परिवार के लोगों से लगातार पूछताछ कर रही है। उनके घर में किसी के आने-जाने की इजाजत नहीं है।

सपा अध्यक्ष के भी करीब हैं एकता

बुधवार को आईटी विभाग ने तीन राज्यों 28 से ज्यादा जगहों पर रेड की। जांच टीम में 150 से ज्यादा कर्मचारी शामिल हुए। आजम खान से जुड़े जिन जगहों पर रेड पड़ी उनमें सहारनपुर, सीतापुर, बुलंदशहर, लखनऊ, रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर और बुलंदशहर शामिल हैं। एकता समाजवादी पार्टी की नेता भी हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी इनकी करीबी बताई जाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited