मोहन जी, खड़े हो जाइए...BJP ने किया MP के सीएम के नाम का ऐलान, तो हर कोई रह गया हैरान

Mohan Yadav: मोहन यादव ओबीसी नेता हैं और उज्जैन दक्षिण से तीन बार के भाजपा विधायक हैं। वह पहले मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं।

Mohan Yadav

मोहन यादव

Mohan Yadav: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के लिए मोहन यादव के नाम की घोषणा कर हर किसी को चौंका दिया। जैसे ही नाम पुकारा गया, मोहन यादव और बाकी भाजपा नेताओं सहित सभी हैरत में पड़ गए। इसी के साथ मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर कई दिनों से चल रहा सस्पेंस खत्म हो गया। पर्यवेक्षक के रूप में भेजे गए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मोहन यादव के नाम की घोषणा की।

आखिरी लाइन में बैठे थे मोहन यादव

इसके बाद खट्टर ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से उज्जैन दक्षिण के भाजपा विधायक के नाम का प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा। मोहन यादव आखिरी लाइन में बैठे थे, और शिवराज ने उनसे कहा, अरे मोहन जी, खड़े तो हो जाइए। प्रस्ताव का समर्थन करने वालों में नरेंद्र तोमर, कैलाश विजयवर्गीय और राजेंद्र शुक्ला भी थे। राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री होंगे। केंद्र से राज्य में चुनाव लड़ने पहुंचे मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अध्यक्ष होंगे।

मंत्रिपद पर था सस्पेंस, बन गए सीएम

मंत्री पद को लेकर सस्पेंस बना हुआ था, लेकन उन्हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि कुछ ही देर बाद वह राज्य मंत्रिमंडल का नेतृत्व करेंगे और सीएम के तौर पर उनके नाम का ऐलान होगा। मोहन यादव ओबीसी नेता हैं और उज्जैन दक्षिण से तीन बार के भाजपा विधायक हैं। वह पहले मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं।

हिंदुत्व के मुद्दों पर आक्रामक

उज्जैन दक्षिण विधायक से विधायक मोहन यादव 30 साल से भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं। कहा जाता है कि वह हिंदुत्व के मुद्दों पर आक्रामक हैं और उन्होंने बांग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे पर संघ में बड़े पैमाने पर काम किया है। इसके लिए उन्होंने देश भर की यात्रा की और लोगों से बात की। जब प्रशासनिक अनुभव की बात आती है तो मोहन यादव अधिक अनुभव नहीं है। वह पहली बार 2020 में पूर्व शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट में शामिल हुए थे। लेकिन इसने भाजपा के शीर्ष नेताओं को 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले उन पर दांव लगाने से नहीं रोका।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited