दुविधा में हूं कि वायनाड का सांसद बना रहूं या रायबरेली का, केरल में बोले राहुल गांधी...पीएम मोदी पर फिर कसे तंज

कांग्रेस नेता ने वायनाड में एक जनसभा में कहा, मैं आपसे जल्द ही मिलने की उम्मीद करता हूं। मेरे सामने दुविधा है कि मैं वायनाड का सांसद बना रहूं या रायबरेली का।

Rahul Gandhi

राहुल गांधी

Rahul Gandhi in Wayanad: लोकसभा चुनाव 22024 दो जगहों से चुनाव लड़कर जीतने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को केरल के वायनाड पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वायनाड और रायबरेली लोकसभा सीट में से किसी एक सीट को छोड़ने पर दुविधा का जिक्र किया। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी पर खूब तंज भी कसे। राहुल गांधी ने 2024 के आम चुनाव में इन दोनों सीट पर जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि वह जो भी निर्णय लेंगे, दोनों निर्वाचन क्षेत्र के लोग उससे खुश होंगे। उन्होंने लोकसभा में दूसरे कार्यकाल के लिए उन्हें चुनने के लिए वायनाड के लोगों को धन्यवाद दिया।

वायनाड का सांसद बना रहूं या रायबरेली का

कांग्रेस नेता ने वायनाड में एक जनसभा में कहा, मैं आपसे जल्द ही मिलने की उम्मीद करता हूं। मेरे सामने दुविधा है कि मैं वायनाड का सांसद बना रहूं या रायबरेली का। मैं उम्मीद करता हूं वायनाड और रायबरेली दोनों ही मेरे फैसले से खुश होंगे। लगातार दूसरी बार वायनाड लोकसभा सीट से भारी अंतर से जीत हासिल करने के बाद यह उनकी राज्य में पहली यात्रा है। राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें भगवान से कोई निर्देश नहीं मिलता कि क्या करना है, जैसा कि प्रधानमंत्री करते हैं।

पीएम मोदी पर कसा तंज

पीएम मोदी का उपहास उड़ाते हुए राहुल ने कहा कि भगवान ने प्रधानमंत्री को देश के प्रमुख हवाईअड्डों और बिजली संयंत्रों को अडाणी को सौंपने का निर्देश दिया है। लेकिन मैं इंसान हूं। मेरे भगवान देश के गरीब लोग हैं। इसलिए मेरे लिए यह आसान है। मैं बस लोगों से बात करता हूं और वे मुझे बताते हैं कि क्या करना है।

केंद्र में बनी सरकार को बताया पंगु सरकार

उन्होंने यह भी कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई भारत के संविधान की रक्षा के लिए थी और उस लड़ाई में नफरत को प्यार ने, अहंकार को विनम्रता ने हराया है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अब अपना रवैया बदलना होगा क्योंकि भारत की जनता ने उन्हें स्पष्ट संदेश दे दिया है। कांग्रेस नेता ने केंद्र में बनी सरकार को पंगु सरकार बताया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited