मैंने चिट्ठी लिखकर केजरीवाल को आगाह किया था, गिरफ्तारी का दुख नहीं...बोले अन्ना हजारे

आबकारी नीति मामले में सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सियासा उबाल के बीच अन्ना हजारे का अहम बयान सामने आया है। क्या-क्या कहा अन्ना ने जानिए।

Anna Hazare

अन्ना हजारे

Anna Hazare on Kejriwal: दिल्ली आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अन्ना हजारे का बयान भी सामने आया है। अन्ना हजारे ने कहा कि केजरीवाल का शराब पर नीति बनाना सही नहीं था। मैंने चिट्ठी लिखकर केजरीवाल को आगाह किया था। उन्होंने कहा कि कानून देखेगा कौन सही, कौन गलत है। अन्ना ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कोई दुख नहीं है।
अहमदनगर में अन्ना हजारे ने कहा, मैं इस बात से बहुत परेशान हूं कि मेरे साथ काम करने वाले अरविंद केजरीवाल, जो शराब के खिलाफ आवाज उठाते थे, अब शराब नीतियां बना रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी अपने ही कर्मों से हुई है।

तीन जजों की बेंच करेगी सुनवाई

वहीं, आज सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई होगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक सिंघवी ने ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया। इस पर भारत के प्रधान न्यायाधीश (CJI) की अगुवाई वाली पीठ ने केजरीवाल के वकील को ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका को न्यायमूर्ति संजीव खन्ना के नेतृत्व वाली विशेष पीठ के समक्ष पेश करने को कहा।

भाजपा केजरीवाल को कुचलना चाहती है..

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है और आम आदमी पार्टी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित है। आतिशी ने कहा कि भारत के लोकतांत्रिक इतिहास में पहली बार लोकसभा चुनाव से पहले किसी राष्ट्रीय पार्टी के प्रमुख को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि ईडी एक भी सबूत पेश नहीं कर पाई है। यह दिखाता है कि भारतीय जनता पार्टी केजरीवाल से कितना डरी हुई है। उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि केवल एक ही नेता उन्हें चुनौती दे सकता है इसलिए वे अरविंद केजरीवाल और आप को कुचलने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। आतिशी ने कहा कि केजरीवाल एक विचारधारा, एक प्रेरणा हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited