Jharkhand Naxalite Attack: छत्तीसगढ़ के बाद अब झारखंड में हुआ नक्सली हमला, पश्चिमी सिंहभूम में हुए IED विस्फोट में CRPF जवान शहीद

Jharkhand Naxalite Attack: झारखंड पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले के एक जंगल में प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

jharkhand ied blast

झारखंड में नक्सली हमला

Jharkhand Naxalite Attack: छत्तीसगढ़ के बाद अब झारखंड में आईडी ब्लास्ट होने की खबर है। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में हुए इस ब्लास्ट में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया, जबकि दो अन्य घायल हो गए।

कहां हुआ नक्सली हमला

पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले के एक जंगल में प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

माओवादी विरोधी अभियान के दौरान हमला

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने पीटीआई को बताया कि यह घटना दोपहर करीब 2.30 बजे हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम गोइलकेरा इलाके में माओवादी विरोधी अभियान चला रही थी। उन्होंने बताया कि घायल जवानों को हवाई मार्ग से रांची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शेखर ने कहा, उनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

छत्तीसगढ़ में भी हमला

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिससे इस घटना में मतदान दल की सुरक्षा में लगे भारत तिब्बत सीमा पुलिस के प्रधान आरक्षक की मौत हो गयी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मैनपुर थाने के बड़ेगोबरा गांव के जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया, जिससे इस घटना में मतदान दल की सुरक्षा में लगे भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के प्रधान आरक्षक जोगिंदर सिंह की जान चली गयी ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited