अगर BJP में शामिल हो जाऊं तो ED के समन मिलने हो जाएंगे बंद, केजरीवाल का पीएम मोदी पर निशाना

केजरीवाल ने कहा, अगर मैं आज भाजपा में चला जाऊं तो मुझे भी ईडी के समन आने बंद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि समय बड़ा बलवान है और हर समय एक जैसा नहीं रहता।

Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: आबकारी नीति से संबंधित मामले के सिलसिले में अब तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) के आठ समन को नजरअंदाज कर चुके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दावा किया कि अगर वह भाजपा में शामिल हो जाएं तो उन्हें एजेंसी से नोटिस मिलने बंद हो जाएंगे। ईडी ने आबकारी नीति कथित घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले समन जारी करने के बावजूद पेश न होने पर केजरीवाल खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग करते हुए दिल्ली की एक अदालत में नयी याचिका दायर की है, जिसके बाद केजरीवाल की यह प्रतिक्रिया आई है।

कहा- भाजपा में जाने से मना करने पर होती है जेल

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ईडी का उपयोग कर विपक्षी नेताओं को परेशान करके भाजपा में शामिल होने के लिए मजबूर किया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा, ईडी का छापा डलवा कर के पूछा जाता है- कहां जाओगे, भाजपा या जेल? जो भाजपा में जाने से मना कर देते हैं, उन्हें जेल भेज देते हैं। आज अगर सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह भाजपा में शामिल हो जाएं तो कल ही उन्हें जमानत मिल जाएगी। अगर मैं आज भाजपा में चला जाऊं तो मुझे भी ईडी के समन आने बंद हो जाएंगे। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि समय बड़ा बलवान है और हर समय एक जैसा नहीं रहता।

केजरीवाल के खिलाफ ईडी की नई शिकायत

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन जांच में समन का पालन नहीं करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध करते हुए एक अदालत में नई शिकायत दर्ज कराई है। नई शिकायत आम आदमी पार्टी (APP) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल द्वारा समन संख्या 4 से 8 का पालन नहीं करने से संबंधित है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा की अदालत ने मामले की सुनवाई आज तय की है। ईडी ने पूर्व में एक स्थानीय अदालत में याचिका दायर कर दिल्ली आबकारी नीति से जुड़ी धन शोधन जांच में केजरीवाल को जारी किए गए पहले तीन समन पर पेश नहीं होने के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited