झमाझम बारिश से मौसम हुआ कूल-कूल, जानिए अगले कुछ दिनों में आपके शहर में मौसम का हाल

मानसून के मौसम में झमाझम बारिश खूब राहत बरसा रही है। आपको बता रहे हैं पांच बड़े शहरों लखनऊ, दिल्ली, जयपुर, नोएडा-ग्रेटर नोएडा और मुंबई के अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल।

weather updates

मौसम का जानिए हाल

मुख्य बातें
  • मानसून के दौरान मौसम खूब करवट ले रहा है, कहीं तेज बारिश तो कहीं तेज धूप
  • उत्तर भारत के बड़े शहरों में मौसम की आंखमिचौली लगातार जारी है
  • दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अलग-अलग रंग दिखाए, अब राहत भरी बारिश
Weather Forecast For 10 Days: मानसून के दौरान भी मौसम खूब करवट ले रहा है। कहीं तेज बारिश तो कभी तेज धूप खिल रही है। खास तौर पर उत्तर भारत के बड़े शहरों में मौसम की आंखमिचौली लगातार जारी है। कहीं मूसलाधार बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दी है, तो कहीं बारिश का इंतजार काफी लंबा हो गया। खास तौर पर दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अलग-अलग रंग दिखाए हैं। आपको बता रहे हैं पांच बड़े शहरों लखनऊ, दिल्ली, जयपुर, नोएडा-ग्रेटर नोएडा और मुंबई के अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल।

दिल्ली का मौसम

दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों बारिश ने मौसम सुहान कर दिया है। बुधवार के बाद आज भी बारिश हुई जसने गर्मी के साथ उमस से भी राहत दी है। लंबे इंतजार के बाद अब राजधानी में बारिश का दौर शुरू हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले एक हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को ऐसे ही सुहाने मौसम का नजारा देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, 8 अगस्त को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहेगा।
अगले कुछ दिनों में कैसा रहेगा मौसम
12 अगस्त : तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना
13 अगस्त : तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना

लखनऊ का मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने लखनऊ में गुरुवार को बारिश का अलर्ट जारी किया है। बुधवार शाम को लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया। बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। लखनऊ में बारिश के पूर्वानुमान के बीच आइए आपको बताएं कैसा रहेगा अगले 10 दिनों में मौसम का हाल। मौसम विभाग की 10 दिन की रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ में बारिश का दौर जारी रहेगा। कभी हल्की तो कभी तेज बारिश से शहर का मौसम कूल-कूल बना रहेगा।
9 अगस्त : 32 डिग्री औसत बारिश की संभावना
10 अगस्त : 30 डिग्री भारी बारिश का अलर्ट
11 अगस्त : 31 डिग्री औसत बारिश की संभावना
12 अगस्त : 31 डिग्री हल्की बारिश
13 अगस्त : 32 डिग्री हल्की बारिश
14 अगस्त : 33 डिग्री हल्की बारिश
15 अगस्त : 33 डिग्री हल्की से मध्यम बारिश
16 अगस्त : 31 डिग्री गरज चमक के साथ बारिश की संभावना
17 अगस्त : 32-33 डिग्री बूंदाबांदी या हल्की बारिश
18 अगस्त : 33-34 डिग्री हल्की बारिश

जयपुर के मौसम का हाल

राजस्थान में जयपुर सहित कई शहरों में बारिश का दौर लगातार जारी है। बरसात के चलते सड़कों पर जलभराव देखने को मिल रहा है। नदी-नाले उफान पर हैं। साथ ही कई जगहों पर बारिश के कारण हादसे भी हुए हैं। आज भी शहर में कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई। आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। मौसम विभाग ने 9 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
9 अगस्त : छिटपुट गरज के साथ आंधी-पानी
10 अगस्त : दोपहर गरज के साथ आंधी-पानी
11 अगस्त : दोपहर गरज के साथ आंधी-पानी
12 अगस्त : छिटपुट गरज के साथ आंधी-पानी
13 अगस्त : आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे
14 अगस्त : आंशिक रूप से बादल
15 अगस्त : पूर्वाह्न बौछारें
16 अगस्त : छिटपुट गरज के साथ आंधी-पानी
17 अगस्त : छिटपुट गरज के साथ आंधी-पानी
18 अगस्त : छिटपुट गरज के साथ आंधी-पानी

नोएडा-ग्रेटर नोएडा का मौसम

नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 27.02 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिनभर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 31.46 सेल्सियस रहने की उम्मीद है। कल भी नोएडा में कई जगहों पर बारिश हुई थी जिससे मौसम बेहद कूल-कूल हो गया था। जानिए अगले कुछ दिनों का मौसम कैसा रहेगा।
9 अगस्त : दिनभर हल्की से मध्यम बारिश
10 अगस्त : दिनभर हल्की से मध्यम बारिश
11 अगस्त : दिनभर हल्की से मध्यम बारिश
12 अगस्त : दिनभर हल्की से मध्यम बारिश
13 अगस्त : दिनभर हल्की से मध्यम बारिश
14 अगस्त : दिनभर हल्की से मध्यम बारिश

मुंबई का मौसम

मुंबई में आज 8 अगस्त 2024 का मौसम: मुंबई में आज न्यूनतम तापमान 26.99 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक दिनभर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 27.94 सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मुंबई में कल का न्यूनतम तापमान 27.27 सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 28.46 सेल्सियस दर्ज किया गया था।
10 अगस्त : दिनभर हल्की से मध्यम बारिश
11 अगस्त : हल्की से मध्यम बारिश
12 अगस्त : दिनभर हल्की से मध्यम बारिश
13 अगस्त : दिनभर हल्की से मध्यम बारिश
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited