Weather Updates: उत्तर भारत में अभी बारिश का दौर जारी, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है, इसके मुताबिक इन राज्यों में बारिश जारी रह सकती है।

Weather Updates for Next Few Days in North India

IMD का मौसम अपडेट

IMD weather Update: दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड समेत भारत में पिछले कुछ दिनों से बेमौसम बारिश हो रही है। इससे न सिर्फ सेहत पर असर पड़ रहा है बल्कि फसल भी चौपट हो रही है। बेमौसम की बारिश का दौर फिलहाल जारी रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि 3 और 4 अप्रैल को भी दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम भारत के अन्य राज्यों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।
आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में भी बारिश की भविष्यवाणी की है। इस बीच, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश जारी रहेगी। आईएमडी ने कहा कि 5 अप्रैल तक पूर्वोत्तर भारत में हल्की/मध्यम बारिश/आंधी, बिजली, तेज हवाएं जारी रहने की संभावना है।

दिल्ली

दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 14.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग ने कहा कि रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस समय के मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम है।
आर्द्रता 96 प्रतिशत से 47 प्रतिशत के बीच रही। मौसम कार्यालय ने सोमवार के लिए 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति सीमा के बीच तेज हवाओं के साथ बहुत हल्की बारिश और गरज के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है।

मुंबई

शहर और इसके उपनगरों में धूप के साथ आसमान साफ रहने का अनुमान है। बादल छाने की उम्मीद नहीं है और नमी अधिक होने की संभावना है। आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री रहेगा।

चेन्नई

आईएमडी ने चेन्नई के लिए लगभग इसी तरह की स्थिति की भविष्यवाणी की है। धूप के साथ आसमान साफ रहेगा और आने वाले सप्ताह में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री रहेगा।

कोलकाता

कोलकाता में पूरे दिन कम समय के लिए आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। हालांकि कुल मिलाकर मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited