IMD Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ेगी उत्तर भारत में सर्दी, जानिए क्या है IMD का अपडेट

IMD Weather Update: आईएमडी का कहना है कि दिल्ली में 17 दिसंबर तक बारिश होने के आसार नहीं हैं। सुबह के वक्त आसमान में धुंध छाए रहने के बाद धूप होगी और आसमान साफ रहेगा। हवाओं के चलने से लोगों को ठंड महूसस होगी।

IMD Weather Update

अगले कुछ दिनों में उत्तर भारत में सर्दी बढ़ने का अनुमान।

IMD Weather Update: दिसंबर महीने का दूसरा सप्ताह बीतने के साथ ही उत्तर भारत में सर्दी बढ़ने लगी है। सुबह के समय ठंडी हवाओं का जोर देख जा रहा है। पहाड़ी इलाकों उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के इलाके बर्फ की चादर से ढंकने लगे हैं। आने वाले दिनों में पहाड़ों की बर्फबारी का असर दिल्ली, एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में देखने को मिलेगा। आने वाले दिनों में सर्दी एवं मौसम को लेकर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी किया है।

केरल में बारिश का अनुमान

आईएमडी का कहना है कि अगले दो दिनों में केरल एवं माहे में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है। पहाड़ी राज्य सिक्किम में ओले पड़ सकते हैं। अरुणाचल प्रदेश में भी 13 दिसंबर को इसी तरह का मौसम हो सकता है।

12 दिसंबर से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ

आईएमडी का कहना है कि पश्चिमी विक्षोम 12 दिसंबर से सक्रिय हो जाएगा और इसका असर मौसम पर दिखेगा। यानी कि सर्दी जोर पकड़ेगी। विभाग के मुताबिक 12 -13 दिसंबर को पंजाब के कुछ एक इलाकों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है। जबकि 12 से 14 दिसंबर के बीच असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम एवं त्रिपुरा में सुबह के वक्त घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

छह से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच न्यूनतम तापमान

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले चार से पांच दिनों में देश के ज्यादातर इलाकों के न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने जा रहा है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर राजस्थान सहित देश ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान अभी छह से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

दिल्ली में सुबह धुंध, फिर धूप खिलेगी

आईएमडी का कहना है कि दिल्ली में 17 दिसंबर तक बारिश होने के आसार नहीं हैं। सुबह के वक्त आसमान में धुंध छाए रहने के बाद धूप होगी और आसमान साफ रहेगा। हवाओं के चलने से लोगों को ठंड महूसस होगी। बीते कुछ सप्ताह से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 'गंभीर' से 'बहुत खराब' के स्तर पर बना हुआ है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited