Times Now Summit 2024 में बोले मिलिंद देवड़ा, अवसरवादी INDI अलायंस 100 सीटें भी नहीं जीतेगा

पूर्व केंद्रीय मंत्री और हाल ही में कांग्रेस छोड़कर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा ने टाइम्स नाउ समिट के दूसरे दिन तीखे प्रश्नों के जवाब दिए। उन्होंने INDI अलायंस को अवसरवादी बताते हुए कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में 100 से ज्यादा सीटें आईं तो आश्चर्य होगा।

Milind Deora.

मिलिंद देवड़ा

Times Now Summit 2024: हाल ही में कांग्रेस छोड़कर शिव सेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टाइम्स नाउ समिट से जुड़े। समिट के दूसरे दिन उन्होंने एक्जीक्यूटिव एडिटर , टाइम्स नाउ पद्मजा के एक-एक प्रश्न का मुस्तैदी से जवाब दिया। उन्होंने अपने नेता एकनाथ शिंदे से लेकर पीएम मोदी और कांग्रेस व विपक्षी गठबंधन के बारे में भी प्रश्नों के उत्तर दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि विपक्ष के साथ फंडामेंटल प्रॉब्लम ये है कि वह 10 वर्षों में देश को कंस्ट्रक्टिव एजेंडा नहीं दे पाया। उन्होंने जोर देकर कहा कि विपक्षी गठबंधन INDIA लोकसभा चुनाव 2024 में 100 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगा।
मिलिंद देवड़ा ने कहा कि NDA में बात अब की बार 400 पार की हो रही है। लेकिन विपक्षी INDI अलायंस 100 सीटें भी नहीं जीत पाएगा। उन्होंने कहा कि अगर वह 100 सीट से ज्यादा जीतते हैं तो मुझे आश्चर्य होगा। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उम्मीद करता हूं इसके बावजूद वह एक मजबूत और कंस्ट्रक्टिव सुझाव देने वाला विपक्ष साबित होगा। उन्होंने महाराष्ट्र में पूर्व में सत्तारूढ़ MVA गठबंधन और INDI अलायंस दोनों को ही अवसरवादी करार दिया।

विपक्ष के पास कोई एजेंडा नहीं

टाइम्स नाउ समिट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े मिलिंद देवड़ा ने कहा कि विपक्ष के पास कोई एजेंडा ही नहीं है। उनका एकमात्र एजेंडा मोदी को हराना है। उन्होंने कहा, आज देश आगे जाना चाहता है... देश विकास चाहता है... देश के युवा जानते हैं कि आज दुनिया में भारत कहां खड़ा है। आज का भारत अनस्टॉपेबल है और आपकी थीम भी इसे पूरी तरह से चरितार्थ करती है। उन्होंने कहा, विपक्ष महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो अच्छा कर रहे हैं, उन्हें रोकना चाहते हैं।

मुंबई की सभी 6 सीटें जीतेंगे

मिलिंद देवड़ा ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में NDA, मुंबई की सभी 6 सीटों पर जीत दर्ज करेगा। उन्होंने कहा, हम इसके लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं। वे बोले मुंबई के लोग अवसरवादी गठबंधन MVA को देख चुकी है।

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर

मिलिंद देवड़ा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध करने पर भी कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, अभी कुछ दिन पहले तक यही लोग केजरीवाल की गिरफ्तार करवाना चाहते थे, उनके खिलाफ सुबूत दे रहे थे। लेकिन आज खुद ही उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।

कांग्रेस में हो रही थी घुटन

कांग्रेस छोड़, शिवसेना में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि वहां फ्रस्ट्रेशन था। आज भी वहां बहुत से लोग फ्रस्ट्रेट हैं। मुझे घुटन हो रही थी, मैंने पार्टी छोड़ दी। उन्होंने कहा, मुझे पता है कि कांग्रेस में आज भी कुछ अच्छे लोग हैं, वह कुछ कंस्ट्रक्टिव करना चाहते हैं। वह अच्छे सुझाव दे सकते हैं। वह नारात्मकता से विपक्ष को निकाल सकते हैं, अगर उन्हें मौका मिला तो। देश एक मजबूत विपक्ष चाहता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited