बिहार में बिगड़ती कानून व्यवस्था को इंडिया गठबंधन ने बनाया मुद्दा, 20 जुलाई को करेगा प्रदर्शन

बता दें कि कि विपक्ष दरभंगा में पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की हत्या और सारण में तिहरे हत्याकांड जैसी जघन्य घटनाओं को लेकर नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साध रहा है। इसे लेकर सियासी संग्राम मचा हुआ है।

nitish-kumar-tejashwi-

बिहार में संग्राम

Bihar Law And Order: बिहार में विपक्षी गठबंधन-‘इंडिया’ गठबंधन ने राज्य में कथित रूप से बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को घेरने के लिए 20 जुलाई को राज्यव्यापी आंदोलन करेगा। यह घोषणा पटना स्थित राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुख्यालय में आयोजित इंडिया के घटक दलों के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में की गई। राजद की राज्य इकाई के प्रमुख जगदानंद सिंह ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। राज्य में हत्या, अपहरण, जबरन वसूली, बलात्कार आदि के मामले हर दिन सामने आ रहे हैं...।

नीतीश कुमार मौजूदा स्थिति पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं?

उन्होंने कहा, जब राज्य में लोग सुरक्षित नहीं हैं, तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूदा स्थिति पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग का भी प्रभार है। हम इंडिया गठबंधन के सभी दल, बिहार में बढ़ते अपराध के खिलाफ 20 जुलाई को पूरे राज्य में विरोध मार्च निकालेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार विधानमंडल के आगामी मानसून सत्र में भी इस मुद्दे को उठाया जाएगा। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी राज्य में ‘‘बिगड़ती कानून व्यवस्था’’ को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की।

तेजस्वी ने गिनाईं घटनाएं

तेजस्वी यादव ने एक्स पर लिखा, बिहार में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जो मौजूदा कानून व्यवस्था की पोल खोलती हैं। उदाहरण के लिए पूर्वी चंपारण में पति-पत्नी की चाकू घोंपकर बेरहमी से हत्या, सारण में तिहरा हत्याकांड (पिता और दो नाबालिग बेटियों की हत्या), मढ़ौरा (सारण) में एक युवक और युवती की हत्या। उन्होंने एक्स पर एक वीडियो भी साझा किया और लिखा, एनडीए के मंगलराज में चार-पांच दिनों में घटित मांगलिक घटनाओं की अल्प सूची। यह सब दृश्य देख राक्षसों की भी रूह कांप सकती है लेकिन सत्ता में बैठे कथित रक्षकों को यह देख आनंद आता है।

मुकेश सहनी के पिता की हत्या का मामला गर्माया

बता दें कि कि विपक्ष दरभंगा में पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की हत्या और सारण में तिहरे हत्याकांड जैसी जघन्य घटनाओं को लेकर नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साध रहा है। मुकेश सहनी के पिता की हत्या ने आग में घी का काम किया है और विपक्ष को कानून-व्यवस्था को मुद्दा बनाने का मौका मिला है। अब इंडिया गठबंधन के दल 20 जुलाई को विरोध प्रदर्शन का ऐलान कर सरकार पर दबाव बना रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited