इंडिया गठबंधन के नेताओं की आज होगी बैठक, संसद सत्र के दौरान रणनीति पर करेंगे चर्चा

इंडिया घटक दल संसद सत्र के दौरान सदन में अपनी समन्वित रणनीति पर कार्य कर रहे हैं और विभिन्न मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को घेरने के लिए एकजुट हो गए हैं।

Kharge

इंडिया गठबंधन की बैठक

INDIA Bloc Meeting: संसद के मौजूदा बजट सत्र में विपक्ष की संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने के लिए इंडिया गठबंधन के नेताओं की शुक्रवार की सुबह बैठक बुलाई गई है। विपक्षी दलों के नेता शुक्रवार सुबह 10.30 बजे राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के कक्ष में मिलेंगे और अपनी संयुक्त रणनीति पर चर्चा करेंगे। इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस यानी इंडिया के विभिन्न घटक दल संसद सत्र के दौरान सदन में अपनी समन्वित रणनीति पर कार्य कर रहे हैं और विभिन्न मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को घेरने के लिए एकजुट हो गए हैं।
बता दें कि संसद का संक्षिप्त बजट सत्र 31 जनवरी से 9 फरवरी के बीच आयोजित किया गया है। अंतरिम बजट सत्र 2024 यानी सत्रहवीं लोकसभा का आखिरी सत्र 31 जनवरी से 9 फरवरी तक आयोजित किया गया है। 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया गया संसद में माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संबोधन दिया। एक फरवरी को 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश किया।

लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त

इस साल अप्रैल-मई में संभावित लोकसभा चुनाव के बाद बनने वाली नई सरकार बाद में पूर्ण बजट पेश करेगी। वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है, इसलिए आम चुनाव की घोषणा से पहले यह सत्रहवीं लोकसभा का आखिरी सत्र होगा। वर्ष 2019 में, लोकसभा चुनावों की घोषणा 10 मार्च को की गई थी और 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में मतदान हुआ था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited