केरल में खुल रहा भारत का सबसे लंबा Glass Bridge, पर्यटक आज से ही कर सकेंगे दीदार

कांच के पुल पर एक बार में तीस लोग चल सकते हैं। इसके लिए 500 ​​रुपये देने होंगे। समुद्र तल से 3,500 फीट ऊपर कांच का पुल मुंडकायम, कूट्टिकल और कोकायार क्षेत्रों की झलक दिखेगी।

Glass bridge Kerala

केरल का ग्लास ब्रिज (Credit: pamuhammadriyas@Instagram)

India Longest Glass Bridge: केरल में देश के सबसे लंबे ग्लास ब्रिज का आज उदघाटन होने जा रहा है। पर्यटक आज शाम 5 बजे पर्यटन मंत्री मुहम्मद रियास द्वारा इसका उद्घाटन करने के बाद केरल के इडुक्की के वागामोन में भारत के सबसे लंबे ग्लास ब्रिज का मजा उठा सकते हैं। 40 मीटर लंबे इस शानदार ग्लास ब्रिज को जिला पर्यटन प्रमोशन काउंसिल ने निजी कंपनियों के सहयोग से 3 करोड़ रुपये की लागत से बनाया है। मंत्री का दावा है कि यह भारत का सबसे गहरा ब्रैकट पुल भी है।

एडवेंचर पार्क में अनोखा, रोमांचक अनुभव मिलेगा

बच्चों और बुजुर्गों दोनों के लिए वागामोन के एडवेंचर पार्क में एक अनोखा, रोमांचक अनुभव मिलेगा। डीटीपीसी और भारतमाथा वेंचर्स ने ग्लास ब्रिज के निर्माण को संभव बनाया है। ग्लास ब्रिज के निर्माण में उपयोग के लिए जर्मनी से विशेष रूप से तैयार ग्लास आयात किया गया था। पुल की 120 फुट लंबाई के लिए 35 टन स्टील की अतिरिक्त खपत हुई है।

लेना होगा 500 रुपये का टिकट

कांच के पुल पर एक बार में तीस लोग चल सकते हैं। इसके लिए 500 रुपये देने होंगे। समुद्र तल से 3,500 फीट ऊपर कांच का पुल मुंडकायम, कूट्टिकल और कोकायार क्षेत्रों की झलक दिखेगी। कांच का पुल वागामोन और इडुक्की में पर्यटन को बढ़ावा देगा। ग्लास ब्रिज के अलावा रॉकेट इजेक्टर, जाइंट स्विंग, जिपलाइन, स्काई साइक्लिंग, स्काई रोलर और बंगी ट्रैम्पोलिन जैसी रोमांच की दुनिया भी वागामोन में पर्यटकों का इंतजार कर रही है। इस पर कुल 6 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited