Canada Visa: भारत कनाडाई नागरिकों की कुछ कैटेगरी के लिए 'वीज़ा सेवाएं' फिर करेगा शुरू

Visa Service in Canada Resumes: यह घटनाक्रम भारत द्वारा कनाडाई लोगों के लिए वीजा सेवाओं को निलंबित करने के कुछ दिनों बाद आया है।

Visa Service in Canada Resumes

भारत 26 अक्टूबर से कनाडा में कुछ वीज़ा सेवाएं फिर से शुरू करेगा

भारत 26 अक्टूबर से कनाडा में कुछ वीजा सेवाएं फिर से शुरू करेगा, इसके उच्चायोग ने बुधवार को कहा, एक ऐसा कदम जो कनाडा में एक सिख अलगाववादी नेता की हत्या के कारण उत्पन्न तनाव को कम कर सकता है। भारत ने कुछ कनाडाई नागरिकों के लिए कुछ श्रेणियों - प्रवेश वीजा, बिजनेस वीजा, मेडिकल वीजा और कॉन्फ्रेंस वीजा में वीजा सेवाएं फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है।
भारत और कनाडा के बीच राजनयिक संबंधों में तनाव के बीच भारत द्वारा कनाडाई लोगों के लिए वीजा सेवाओं को निलंबित करने के कुछ दिनों बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।
बुधवार को एक अधिसूचना में, कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने लिखा, 'सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के बाद, इस संबंध में कुछ हालिया कनाडाई उपायों को ध्यान में रखते हुए, वीजा सेवाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।'

VISA सेवाओं की बहाली गुरुवार, 26 अक्टूबर से प्रभावी

वीजा सेवाओं की बहाली गुरुवार यानी 26 अक्टूबर से प्रभावी होगी, कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के यह कहने के बाद कि उनके पास खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार के एजेंटों की संभावित संलिप्तता के बारे में 'विश्वसनीय' आरोप हैं, भारत ने सितंबर में कनाडाई लोगों के लिए नए वीजा जारी करना निलंबित कर दिया था।
ट्रूडो ने दावा किया कि उनके देश के राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों के पास यह मानने के कारण हैं कि 'भारत सरकार के एजेंटों' ने हत्या को अंजाम दिया, कनाडा द्वारा किए गए दावों का जवाब देते हुए, भारत ने उन्हें 'बेतुका' बताया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited