कश्मीर में आतंकियों का काल बनी भारतीय सेना, अनंतनाग में ऑपरेशन का 5वां दिन, पाकिस्तान से आ रहे 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के गडोले वन क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों का सफाया करने का अभियान रविवार को पांचवें दिन भी जारी है, सुरक्षा बलों ने आस-पास के गांवों तक अभियान का दायरा बढ़ा दिया है और वन क्षेत्र में मोर्टार के कई गोले दागे।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना का ऑपरेशन जारी है। अनंतनाग में आज पांचवें दिन भी ऑपरेशन जारी है। सेना ने आतंकियों को जंगल में घेर रखा है और उसपर मोर्टार से हमले कर रही है। ड्रोन के सहारे जंगल में आतंकियों की तलाश कर सेना उसे ढेर कर रही है।

पांचवें दिन भी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के गडोले वन क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों का सफाया करने का अभियान रविवार को पांचवें दिन भी जारी है, सुरक्षा बलों ने आस-पास के गांवों तक अभियान का दायरा बढ़ा दिया है और वन क्षेत्र में मोर्टार के कई गोले दागे। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल घने वन क्षेत्र में ड्रोन और हेलीकॉप्टर के जरिए तलाश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह अभियान प्रारंभ होते ही सुरक्षा बलों ने जंगल की ओर मोर्टार के कई गोले दागे। अधिकारियों ने बताया कि वन क्षेत्र में कई गुफानुमा ठिकाने हैं। आतंकवादियों पर हमला करने के लिए उनके सटीक ठिकाने का पता लगाने के वास्ते ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

मारे गए 2-3 आतंकी

ड्रोन से प्राप्त फुटेज में शुक्रवार को सुरक्षा बलों द्वारा एक ठिकाने पर गोले दागे जाने के बाद एक आतंकवादी भागते हुए दिखाई दिया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी आवासीय इलाकों में न घुस पाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए एहतियात के तौर पर पड़ोसी पोश क्रेरी इलाके तक सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है। पुलिस का मानना है कि दो से तीन आतंकवादी वन क्षेत्र में मौजूद हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर) विजय कुमार ने शुक्रवार देर रात बताया था कि यह अभियान विशेष सूचना के बाद चलाया गया और उन्होंने दावा किया, कि घेरे गए दो से तीन आतंकवादियों पर काबू पा लिया जाएगा।आतंकवादियों के साथ बुधवार सुबह मुठभेड़ में सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोचक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट और सेना का एक अन्य जवान शहीद हो गए थे।

सीमा पार से आ रहे आतंकी ढेर

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में घुसपैठ की मंशा से नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों की सहायता के लिए गोलीबारी (कवर फायर) की और भारतीय सेना के ड्रोन को निशाना बनाया, लेकिन सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर करके घुसपैठ के इस प्रयास को नाकाम कर दिया। उत्तर कश्मीर के उरी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ब्रिगेडियर पी.एम.एस. ढिल्लों ने बताया कि पाकिस्तान स्थित संगठनों द्वारा घुसपैठ के प्रयासों के बारे में खुफिया जानकारी के बाद नियंत्रण रेखा के पास उरी सेक्टर के हथलंगा में शनिवार तड़के अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि आज सुबह 6.40 बजे खराब मौसम के बावजूद हथलंगा इलाके में तीन से चार आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश करते हुए देखा गया। इसके बाद तुरंत सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और दो घंटे तक गोलीबारी जारी रही। अधिकारी ने कहा कि सेना ने आतंकवादियों को मार गिराने के लिए अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल), मल्टी ग्रेनेड लॉन्चर (एमजीएल) और रॉकेट लॉन्चर का इस्तेमाल किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited