Jammu-Kashmir: पुंछ में हथियारों और विस्फोटकों का बड़ा जखीरा जब्त, सेना ने की बड़ी कार्रवाई

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले भारतीय सेना ने पूंछ जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। सेना के रोमियो फोर्स ने भारी तादाद में हरियारों और विस्फोटरों को जब्त किया है। बताया जा रहा है कि सेना को इसके बारे में गुप्त सूचना मिली, जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू हुआ और बैग में विस्फोटर और हथियार मिले।

Indian Army weapons and explosives

जम्मू-कश्मीर के पूंछ से भारी तादाद में हथियार और विस्फोटक जब्त।

Jammu and Kashmir: भारतीय सेना की रोमियो फोर्स ने जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले के झुल्लास इलाके में हथियारों और विस्फोटकों का बड़ा जखीरा जब्त किया, अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सेना के अधिकारियों के अनुसार, एक गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी शुरू की गई और एक संदिग्ध आतंकवादी के बैग से हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए।

पाकिस्तानी मूल की एके 47, अन्य हथियार और विस्फोटक बरामद

अधिकारियों ने कहा कि बरामद की गई वस्तुओं में पाकिस्तानी मूल की एके 47 और पिस्तौल की गोलियां और आरसीआईईडी, टाइम्ड डिस्ट्रक्शन आईईडी, स्टोव आईईडी, आईईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड जैसे परिष्कृत विस्फोटक शामिल हैं।
सेना ने एक बयान में कहा, "5 अक्टूबर को विश्वसनीय इनपुट के आधार पर भारतीय सेना के रोमियो फोर्स ने झूलास इलाके में एक बड़ा तलाशी अभियान चलाया, जहां तलाशी के दौरान एक संदिग्ध आतंकवादी का बैग मिला, जिसमें भारी मात्रा में पाकिस्तानी मूल के एके 47 और पिस्तौल के राउंड और आरसीआईईडी, टाइम्ड डिस्ट्रक्शन आईईडी, स्टोव आईईडी, आईईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड जैसे अत्याधुनिक विस्फोटक मिले।"

विधानसभा चुनाव परिणाम आने से पहले सेना की बड़ी कार्रवाई

अधिकारियों के अनुसार, सभी सामान चालू और उपयोग के लिए तैयार स्थिति में थे। उन्होंने कहा, "सुचारू चुनाव और आगामी चुनाव परिणामों को देखते हुए यह भारतीय सेना की एक बड़ी सफलता है, जिसमें सुरक्षा ग्रिड को बाधित करने की किसी भी संभावना को नकार दिया गया है।"
उन्होंने कहा कि ऑपरेशन अभी भी जारी है। इससे पहले, जम्मू में रिंग रोड घरोटा पर पुलिस और सेना द्वारा एक क्षेत्र वर्चस्व गश्ती दल को एक संदिग्ध विस्फोटक मिला था। बाद में बम निरोधक दस्ते की एक टीम द्वारा संदिग्ध विस्फोटकों को नष्ट कर दिया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited