Indian Navy: दुनिया ने फिर देखी भारतीय नौसेना की ताकत, सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल से तबाह किया टारगेट

Indian Navy: भारतीय नौसेना ने उन्नत सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के साथ उन्नत सीमा पर भूमि लक्ष्य पर हमला करने का वीडियो शेयर किया। भारतीय नौसेना ने बुधवार को एक उन्नत सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के साथ उन्नत सीमा पर एक भूमि लक्ष्य को सफलतापूर्वक भेद दिया।

Indian Navy

भारतीय नौसेना ने उन्नत सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के साथ विस्तारित रेंज सटीक हमले का किया परीक्षण।

Indian Navy: 'आत्मनिर्भर भारत' पहल को बढ़ावा देते हुए भारतीय नौसेना ने बुधवार को एक उन्नत सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के साथ बढ़ी हुई सीमा पर एक भूमि लक्ष्य पर सफलतापूर्वक हमला किया। इसने विस्तारित दूरी की सटीक हमला क्षमता के लिए स्वदेशी क्षमता को फिर से मान्य किया। परीक्षण-फायरिंग भारतीय नौसेना और ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड (बीएपीएल) द्वारा आयोजित की गई थी।
भारतीय नौसेना ने एक ट्वीट में कहा कि भारतीय नौसेना और मेसर्स बीएपीएल ने उन्नत सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के साथ बढ़ी हुई सीमा पर भूमि लक्ष्य पर सफलतापूर्वक हमला किया। यह प्रयास लड़ाकू और मिशन के लिए तैयार जहाजों से विस्तारित दूरी की सटीक हमले की क्षमता के लिए आत्मनिर्भर भारत को पुनः मान्य करता है।'' नौसेना ने परीक्षण-फायरिंग का एक वीडियो और तस्वीरें भी साझा कीं है।
जानकारी के अनुसार, परीक्षण फायरिंग युद्ध और मिशन के लिए तैयार जहाजों से की गई। बता दें पिछले साल अक्टूबर में भारतीय वायुसेना (IAF) ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया था। मिसाइल को सुखोई फाइटर जेट से दागा गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited