Shehbaz Sharif News: पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को दी बधाई, जानें क्या कहा

PM Modi Congratulates Shehbaz Sharif: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के पीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट लिखा है।

PM Modi Congratulates Shehbaz Sharif

PM मोदी ने शहबाज शरीफ को दी बधाई।

Shehbaz Sharif , Pakistan News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पीएम पद की शपथ लेने के लिए बधाई दी। उन्होंने एक्स पर पोस्ट लिखकर शरीफ को शुभकामनाएं दी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। जिसके बाद मंगलवार की सुबह पीएम मोदी ने शुभकामनाएं दीं।

शहबाज शरीफ को पीएम मोदी ने दी बधाई

एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा, 'पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेने पर शहबाज शरीफ @CMShehbaz को बधाई।' शपथ ग्रहण के बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के बीच हुआ, जिसने 8 फरवरी को आम चुनावों में धांधली का आरोप लगाया है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शहबाज शरीफ को शपथ दिलाई।
डॉन के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के शपथ ग्रहण समारोह में पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ, पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी, सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर और सिंध, पंजाब और बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री शामिल हुए।

201 वोट हासिल कर पाकिस्तान के पीएम चुने गए शहबाज शरीफ

शहबाज शरीफ को रविवार को नेशनल असेंबली में 201 वोट हासिल करने के बाद पाकिस्तान के पीएम के रूप में चुना गया, उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी उमर अयूब खान को हराया, जिन्हें पीटीआई का समर्थन प्राप्त था। पाकिस्तान में सरकार का गठन पीएमएल-एन द्वारा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और एमक्यूएम-पी, पीएमएल-क्यू, बीएपी, पीएमएल-जेड, आईपीपी सहित अन्य दलों के साथ बातचीत के बाद हुआ है।
धांधली के आरोपों और सेल्युलर और इंटरनेट सेवाओं के बंद होने के बीच पाकिस्तान में 8 फरवरी को 12वां राष्ट्रीय आम चुनाव हुआ। 8 फरवरी को हुए चुनावों के बाद, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने कई मौकों पर चुनावों में कथित धांधली के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited