Indian Railways Limca Book: भारतीय रेलवे को मिला बड़ा सम्मान, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार रेल मंत्रालय ने "एक सार्वजनिक सेवा कार्यक्रम में सबसे ज्यादा लोगों के शामिल होने - कई जगहों" (most people at a public-service event - multiple venues)" के लिए "लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स" में रिकॉर्ड बनाया है।

indian railways limca book

लिम्का बुक में दर्ज हुआ भारतीय रेलवे का नाम

भारतीय रेलवे ने एक ऐसा काम किया है, जो लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है। यह रिकॉर्ड सार्वजनिक सेवा कार्यक्रम से जुड़ा है। इस रिकॉर्ड के लिए भारतीय रेलवे को लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स से प्रमाण पत्र भी मिल गया है।

किस कार्यक्रम के लिए दर्ज हुआ लिम्का बुक में नाम

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार रेल मंत्रालय ने "एक सार्वजनिक सेवा कार्यक्रम में सबसे ज्यादा लोगों के शामिल होने - कई जगहों" (most people at a public-service event - multiple venues)" के लिए "लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स" में रिकॉर्ड बनाया है। 26 फरवरी, 2024 को रेल मंत्रालय ने 2,140 जगहों पर 4,019,516 लोगों के शामिल होने वाले एक कार्यक्रम की मेज़बानी की थी। यह कार्यक्रम रेलवे पुलों के ऊपर/नीचे सड़क का उद्घाटन करने और रेलवे स्टेशनों की आधारशिला रखने के लिए आयोजित किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समारोह का संचालन किया था।

अश्विनी वैष्णव को फिर से रेल मंत्रालय का जिम्मा

बता दें कि जब यह कार्यक्रम हुआ था तब अश्विनी वैष्णव रेल मंत्री थी। इस बार नई सरकार आने के बाद अश्विनी वैष्णव ने एक बार फिर सूचना एवं प्रसारण मंत्री और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में अपनी जिम्मेदारियों के साथ-साथ रेल मंत्री का पदभार संभाला है। मंत्रालय पहुंचने पर वैष्णव का कर्मचारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें फूल भेंट किए। केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए रेलवे के साथ प्रधानमंत्री के मजबूत भावनात्मक जुड़ाव पर जोर दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited