Seema Haider: सीमा या जासूस हसीना? चाचा पाक सेना में सूबेदार, भाई भी फौजी!

Is Seema Haider A Pakistan Spy: पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर की मंशा को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं, कहा जा रहा है कि वो पाकिस्तानी जासूस है, हालांकि ऐसा फिलहाल कोई सबूत सामने नहीं आया है, यूपी ATS की पूछताछ जारी है।

Is Seema Haider A Pakistan Spy

सीमा हैदर और सचिन मीना की लव स्टोरी में जासूसी का एंगल आता दिख रहा है

Seema Haider Latest News: पाकिस्तानी सीमा हैदर (Seema Haider) और सचिन की लव स्टोरी में जासूसी का एंगल आता दिख रहा है, सीमा को सोमवार को ATS ने ग्रेटर नोएडा स्थित उसके घर से हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है, बताया जा रहा है कि एटीएस सीमा के साथ ही उसके चार बच्चों और सचिन को भी अपने साथ ले गई है।
यूपी एटीएस किसी सीक्रेट स्थान पर सीमा से पूछताछ कर रही है, मीडिया सूत्रों की मानें तो IB को खबर मिली है सीमा हैदर के चाचा पाकिस्तानी सेना में सूबेदार हैं वहीं उसका भाई भी पाकिस्तानी आर्मी में है, जबकि सीमा ने अपने भाई को लेकर इस बात से इंकार किया है।

सीमा हैदर के पासपोर्ट को भी जांच के लिए भेजा गया

सीमा हैदर को पूछताछ के लिए लेकर गई पुलिस बताते हैं कि सिविल ड्रेस में सीमा के घर पहुंची थी पुलिस और उसे पिछले दरवाजे से पुलिस लेकर गई है, कहा जा रहा है सीमा हैदर पर खुफिया एजेंसियों को शक है, माना जा रहा कि सीमा हैदर ट्रेंड जासूस भी हो सकती है। वहीं सीमा हैदर के पासपोर्ट को भी जांच के लिए भेजा गया है साथ ही, उसकी मोबाइल डिटेल्स की भी दोबारा जांच की जा रही है।

नोएडा पुलिस ने सीमा के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी

वहीं नोएडा पुलिस ने सीमा के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। सचिन के परिवार को किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश एटीएस द्वारा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी 'इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस' (ISI) के एक संदिग्ध एजेंट को पड़ोसी देश में अपने आकाओं को 'रक्षा प्रतिष्ठानों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी' प्रदान करने के आरोप में लखनऊ से गिरफ्तार करने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

सीमा हैदर को लेकर धमकी

एटीएस द्वारा पाकिस्तानी महिला से पूछताछ ऐसे समय में हुई है जब ग्रेटर नोएडा में एक दक्षिणपंथी समूह ने धमकी दी है कि अगर अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली सीमा हैदर को 72 घंटों के भीतर देश से बाहर नहीं निकाला गया तो वह विरोध प्रदर्शन करेंगे। हैदर से एटीएस ने सोमवार को पूछताछ की और स्थानीय पुलिस इसमें शामिल नहीं थी, स्थानीय पुलिस मामले की अलग से जांच कर रही है और अभी तक आरोप पत्र दाखिल नहीं किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited