गोंडा ट्रेन हादसे के पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं, रेलवे ने दिए जांच के आदेश; जानें अपडेट

Gonda Train Accident: रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गोंडा हादसे की जांच कई एंगल से की जाएगी। क्योंकि डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलट ने धमाके की आवाज सुनी थी। इस हादसे के पीछे क्या कोई साजिश थी, इसकी भी जांच रेलवे करेगी। रेलवे ने सीआरएस जांच का आदेश दिया है।

CRS investigation for Gonda Train Accident

गोंडा ट्रेन हादसे से जुड़ा बड़ा अपडेट।

CRS investigation for Gonda Train Accident: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक ट्रेन के आठ डिब्बे मोतीगंज तथा झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गये। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई तथा 20 अन्य घायल हो गये। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गोंडा हादसे की जांच इस एंगल से भी की जाएगी कि क्या इसके पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं।

इस हादसे के पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं?

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गोंडा हादसे की जांच कई एंगल से की जाएगी। इसमें ये दावा किया जा रहा है कि इसके पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं है। गोंडा रेल हादसे की जांच का आदेश रेलवे ने दिया है। सीआरएस पूछताछ का आदेश दिया। उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये गये हैं। सीआरएस जांच रेलवे की सबसे ऊंचा स्तरीय जांच की जाएगी, क्योंकि गोंडा में हुए रेल हादसे में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के लोको पायलट ने धमाके की आवाज सुनी थी।
रेलवे ने इस हादसे की जांच में CRS जांच का आदेश दिया है। गोंडा में हुए रेल हादसे के पीछे क्या कोई साजिश थी, इसकी भी जांच रेलवे करेगी। गोंडा में हुए हादसे की शिकार डिब्रूगढ़ ट्रेन चंडीगढ़ से खुलकर असम के डिब्रूगढ़ जा रही थी। ट्रेन में धमाके के बाद बेपटरी होने पर सवाल उठ रहे हैं।

हादसे पर भारतीय रेल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

  • कमर्शियल कंट्रोल : 9957555984
  • फुर्केटिंग (FKG): 9957555966
  • मरियानी (MXN): 6001882410
  • सिमलगुरी (SLGR): 8789543798
  • तिनसुकिया (NTSK): 9957555959
  • डिब्रूगढ़ (DBRG): 9957555960
  • एलजेएन-8957409292
  • जीडी- 8957400965

गोंडा रेल हादसे से जुड़ा अपडेट जानिए

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत की खबर है। जिलाधिकारी डॉ. नेहा शर्मा ने बताया कि दुर्घटना में ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गये और अब तक चार लोगों की मौत की सूचना है। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है तथा सभी मृतकों और घायलों को बाहर निकाला जा चुका है। घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। प्रदेश के राहत आयुक्त जी.एस. नवीन कुमार ने बताया कि हादसे में 20 अन्य लोग जख्मी हुए हैं। उन्होंने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है तथा करीब 40 सदस्यीय मेडिकल टीम और 15 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

भावना किशोर author

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मूल की भावना ने देश के प्रतिष्ठित संस्थान IIMC से 2014 में पत्रकारिता की पढ़ाई की. 10 सालों से मीडिया में काम कर रही हैं. न्यू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited