Paris Olympics से अयोग्य घोषित हुईं विनेश फोगाट, सामने आया बृजभूषण शरण सिंह के बेटे का बयान

Vinesh Phogat Disqualified in Olympics 2024: गोल्ड मेडल की प्रबल दावेदार भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इसे भारत के लिए बहुत बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। इस मामले में पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह का बयान सामने आया है।

Karan Bhushan

सांसद करण भूषण सिंह

मुख्य बातें
  • फाइनल से पहले विनेश फोगाट को बड़ा झटका।
  • वजन के चलते ओलंपिक से किया गया बाहर।
  • गोल्ड मेडल की प्रबल दावेदार थीं विनेश फोगाट।
Vinesh Phogat Disqualified From Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत को एक गोल्ड मेडल मिलते-मिलते रह गया। गोल्ड मेडल की प्रबल दावेदार भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इसे भारत के लिए बहुत बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।
इस मामले में पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि देश का नुकसान हुआ है। फेडरेशन इस पर विचार करेगा और देखेगा कि क्या कुछ किया जा सकता है।
भाजपा सांसद करण भूषण सिंह ने कहा कि अभी हम लोग संसद से निकल रहे हैं, लेकिन अगर ऐसा हुआ है तो देश का नुकसान हुआ है। फेडरेशन इस पर विचार करेगा और देखेगा कि क्या कुछ किया जा सकता है।

क्यों अयोग्य घोषित हुईं फोगाट?

विनेश फोगाट महिलाओं के 50 किलोग्राम भार कैटेगरी के फाइनल से पहले अधिक वजन होने की वजह से अयोग्य घोषित किया गया है। भारत के एक कोच ने कहा कि आज सुबह उसका वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया। नियम इसकी अनुमति नहीं देते और उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

PM मोदी ने पीटी उषा से की बात

इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से बात की है। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई। बकौल सूत्र, पीएम मोदी ने पीटी उषा से बात की और इस मुद्दे पर जानकारी मांगी। साथ ही इस पर भी चर्चा किया कि भारत के पास क्या-क्या विकल्प मौजूद हैं। पीएम मोदी ने पीटी उषा से विनेश फोगाट की अयोग्यता को लेकर कड़ा से कड़ा विरोध दर्ज कराने को भी कहा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अनुराग गुप्ता author

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। खबरों की पड़ताल करना इनकी आदतों में शुमार हैं और यह टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited