जोरदार हंगामे के बीच सुरजेवाला पर भड़के जगदीप धनखड़, बोले- आप सदन के बाहर चले जाइए

Parliament Session: राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान शुक्रवार को जमकर हंगामा देखने को मिला। इस बीच, सभापति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि आप सुनना सीखिए और मंत्री जी को अपनी बात पूरी करने दीजिए। दरअसल, किसान मंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के लिए बजट में आवंटन के सवाल का जवाब दे रहे थे।

Randeep Singh Surjewala

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला (बाएं) और सभापति जगदीप धनखड़ (दाएं)

मुख्य बातें
  • राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान हुआ जमकर हंगामा।
  • सभापति ने सुरजेवाला को सदन से बाहर जाने का दिया निर्देश।
  • क्या आप किसान की सेवा कर रहे हैं: धनखड़ ने सुरजेवाला से पूछा।
Parliament Session: राज्यसभा में शुक्रवार को बजट पर चर्चा के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) पर भड़क उठे और सुरजेवाला को सदन से बाहर जाने के निर्देश दिए।

क्या है पूरा मामला?

संसद में बजट पर चर्चा के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) किसानों के लिए बजट में आवंटन के सवाल का जवाब दे रहे थे। इसी बीच, विपक्ष के सांसदों ने मोदी सरकार (Modi Govt) को किसान विरोधी बताते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे को शांत कराते हुए सभापति ने कहा कि मंत्री जी को अपनी बात पूरी करने दिजिए। उन्होंने कांग्रेस नेता सुरजेवाला से कहा कि आप सुनना सीखिए।

सदन में हुआ जोरदार हंगामा

कांग्रेस नेता सुरजेवाला से सभापति धनखड़ ने कहा कि आप जो कुछ भी बोल रहे हैं वह रिकॉर्ड में नहीं जाएगा। उन्होंने सुरजेवाला को बैठने के लिए कहा, लेकिन सदन में हंगामा और तेज हो गया। इसके बाद जगदीप धनखड़ अपनी कुर्सी से छोड़कर खड़े हो गए और सांसदों को बैठने के लिए कहने लगे।
सुरजेवाला पर भड़कते हुए उन्होंने कहा कि आप बैठ जाइए, कमाल की बात है, किसानों पर चर्चा हो रही है और आप हंगामा कर रहे हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या आप किसान की सेवा कर रहे हैं।

सभापति ने क्या कुछ कहा?

सभापति ने कहा कि मैं रणदीप सुरजेवाला, शक्ति सिंह गोहिल का नाम लेकर कहता हूं कि आप लोग हंगामा न करें। आप किसान को फांसी पर टांग रहे हैं, उनका अनादर कर रहे हैं, राजनीति कर रहे हैं, किसान की इज्जत कीजिए। उन्होंने आगे कहा कि आप लगातार चेयर का अपमान कर रहे हैं। किसानों की चर्चा नहीं होने दे रहे, डिबेट को डाइवर्ट कर रहे हैं। यह दुखद है, आप बाहर चले जाइए।

मोदी सरकार पर बरसे सुरजेवाला

सदन के बाहर रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश के किसानों से मोदी सरकार का विश्वासघात सदन के पटल पर उजागर हो गया। जब मोदी सरकार की तरफ से कृषि मंत्री ने किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी कानून बनाने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने C2+50 फीसद पर एमएसपी निर्धारित करने से भी मना कर दिया। देश को करोड़ों किसान मोदी सरकार के इस अहंकार को कभी माफ नहीं करेंगे।
(एजेंसी इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अनुराग गुप्ता author

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। खबरों की पड़ताल करना इनकी आदतों में शुमार हैं और यह टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited