Jammu Kashmir Cloud Burst: जम्‍मू कश्‍मीर में भी फटा बादल, तेज बहाव में बह गए लोगों के घर; श्रीनगर-लेह हाईवे हुआ बंद

Jammu Kashmir: जम्‍मू कश्‍मीर में बादल फटने से काफी नुकसान हुआ। तेज बहाव के कारण लोगों के घर भी बह गए। वहीं श्रीनगर-लेह राजमार्ग भी बंद कर दिया गया है।

Jammu Kashmir Cloud Burst

जम्‍मू कश्‍मीर में भी फटा बादल

Jammu Kashmir Cloud Burst: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में बादल फटने से कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे मुख्य श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है। कई घर और वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। गांदरबल जिले के कचेरवान में सड़क के क्षतिग्रस्त होने के कारण श्रीनगर-लेह मार्ग पर यातायात अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है। बादल फटने से अचानक आई बाढ़ के कारण आवासीय घरों सहित कुछ इमारतों को नुकसान हुआ है।
जानकारी के अनुसार, जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। राजमार्ग के बंद होने से कश्मीर घाटी लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश से कट गई है जबकि अमरनाथ यात्रा के लिए बालटाल आधार शिविर भी दुर्गम हो गया है। नुकसान का आकलन करने के लिए अधिकारी मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों के अनुसार कंगन, गांदरबल में बड़े पैमाने पर बादल फटने से कई सड़कों और फसलों को भी नुकसान हुआ है। नुकसान का आकलन करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited