J&K टेरर फंडिंगः आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए SIA की 14 घरों पर रेड

जम्मू कश्मीर में राज्य खुफिया एजेंसी(SIA) ने छापेमारी कर आपत्तिजनक सामग्री, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जब्त किए हैं। आतंकवाद पर लगातार हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई से आतंकी को फंडिंग में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए अब सीमा पार से आतंकी फंडिंग जुटा रहे हैं. करीब एक साल से सुरक्षा एंजसियों की कार्रवाई ने आतंकवाद की कमर तोड़कर रख दी है।

terrorist encounter

आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों पर एक्शन

मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में राज्य खुफिया एजेंसी की छापेमारी लगातार जारी
  • टेरर फंडिंग मामले में 14 घरों में छापेमारी
  • इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, मोबाइल फोन और बैंक दस्तावेज जब्त
आतंकवाद के वित्तीय नेटवर्क पर लगाम लगाने के लिए की कड़ी में SIA कश्मीर ने शनिवार को टेरर फंडिंग मामले में घाटी भर में कई स्थानों पर रेड की। आकंवाद के समर्थन ढांचे को पूरी तरह से नष्ट करने के लिए राज्य जांच एजेंसी ने श्रीनगर, सोपोर, बारामूला और शोपियां में लगभग 14 घरों और संदिग्धों के एक व्यावसायिक परिसर में रेड की। मामला घाटी में सक्रिय आतंकी संगठनों के वित्तीय नेटवर्क से संबंधित है। घाटी में ओवर ग्राउंड वर्कर्स को पाकिस्तान में बैठे उनके आतंकी आका वित्तीय सहायता पहुंचा रहे हैं। पाकिस्तान में बैठे आतंकी भारत को अस्थिर करने के लिए जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने और बनाए रखने के आतंकियों को वित्तीय सहायता तो दे ही रहा है साथ ही उन तक हथियार पहुंचाने में भी मदद कर रहा है। एसआईए ने एक विश्वसनीय सूचना पर मामला दर्ज किया गया था। पता चला था कि आतंकवादी संगठनों से जुड़ाव रखने वालों का एक समूह पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के जरिए साजो-सामान समेत विभिन्न प्रकार के इंतजाम में जुटा है।

कई दस्तावेज बरामद

एसआईए की रेड में तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सामग्री, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, मोबाइल फोन, बैंक दस्तावेज और जांच से संबंधित अन्य सामान एजेंसी ने जब्त किया है। रेड में जब्त किए गए अहम सबूतों से राज्य जांच एजेंसी को आतंकियों के नेटवर्क को खत्म करने में मदद मिलना तय है।इतना ही नहीं 19 अक्टूबर को राज्य जांच एजेंसी ने मादक पदार्थों से जुड़ी आतंकवादी गतिविधियों के मामले में बारमूला के सोपोर में एक महिला घर में रेड की थी। एसआईए को काफी समय से घाटी में मादक पदार्थों को लेकर जानकारी मिल रही थी जिससे आतंकवादी गतिविधियों को सहायता प्रदान की जा रही थी। महिला के द्वारा पाकिस्तान से भारत में 10 करोड़ के मादक पदार्थों की तस्करी की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

संदीप पंवार author

निष्पक्ष पत्रकारिता करता हूं. खबर मंत्री की हो या संतरी की खबर को खबर की तरह लिखता हूं. पत्रकारिता मेरे लिए एक सफर है जिस पर सैकड़ों किलोमीटर चल चुका ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited