Kulgam Encounter: सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, हथियार और गोला-बारूद बरामद; ऑपरेशन जारी

Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस बीच दो आतंकियों के खात्मे की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया, जिनके शव के साथ-साथ हथियार भी बरामद किए गए हैं। तीन जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए।

J&K Encounter

प्रतीकात्मक तस्वीर।

Jammu-Kashmir: कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। इससे पहले मुठभेड़ में तीन जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक अधिकारी घायल हो गए।

सुरक्षाबलों ने दो आंतकियों को मार गिराया

कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि हथियार और गोला-बारूद के साथ शव बरामद कर लिए गए हैं। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। अधिकारियों ने बताया कि जिले के आदिगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ समेत सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया

अधिकारियों के अनुसार, "सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया। जब आतंकियों ने खुद को घिरा देखा तो उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से सेना के तीन जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक अधिकारी घायल हो गया। सुरक्षाबलों ने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी भागने के रास्ते बंद कर दिए हैं कि छिपे हुए आतंकवादी भागने में असमर्थ हों। मुठभेड़ स्थल पर पहले ही अतिरिक्त बल पहुंच चुके हैं। घायल सुरक्षाकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।"

घने जंगलों और वन क्षेत्रों में भाग जाते हैं आतंकी

माना जा रहा है कि ये आतंकवादी कट्टर विदेशी भाड़े के आतंकवादी हैं। इन आतंकवादियों ने पिछले तीन-चार महीनों के दौरान जम्मू डिवीजन के डोडा, कठुआ, राजौरी, पुंछ और रियासी जिलों में सेना, स्थानीय पुलिस और नागरिकों पर हमला कर उन्हें मार गिराया है। पहाड़ी इलाकों में सेना और अन्य लोगों पर घात लगाकर हमला करने के बाद आतंकवादी इन पहाड़ी जिलों के घने जंगलों और वन क्षेत्रों में भाग जाते हैं।
आतंकवादियों के हमलों को नाकाम करने के लिए, जम्मू डिवीजन के ऊंचे पर्वतीय इलाकों और घने जंगलों में 4,000 से अधिक पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित जवानों को तैनात किया गया था। सुरक्षाबलों की इस रणनीति के बाद, इन जिलों में आतंकवादी हमलों में भारी कमी आई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited