उपराष्ट्रपति की खिल्ली उड़ाने वाले मिमिक्री को लेकर जाट महासभा धरने पर बैठी, जंतर-मंतर पर BJP का प्रदर्शन

Jat Mahasabha Dharna: वेस्ट यूपी में जाटों की अच्छी खासी संख्या है। यहां कई ऐसे जिले हैं जिन्हें जाट बहुल्य जिला कहा जाता है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री के बाद इन जिलों से उन्हें समर्थन मिला और अकेले बुलंदशहर जनपद से 200 से अधिक वाहन धरने में शामिल हुए।

jat mahasabha

जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे जाट समुदाय के नेता।

Jat Mahasabha Dharna: संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री के मामले ने तूल पकड लिया है। संसद सत्र के दौरान विपक्षी सांसदों को सस्पेंड करने के बाद, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी, ने संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर दी और उसी वक्त कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद राहुल गांधी उस मिमिक्री की वीडियो बना रहे थे। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री विवाद को अखिल भारतीय जाट महासभा, अंतरराष्ट्रीय जाट संसद जैसे संगठनों ने अपमान की तरह लिया और जंतर मंतर पर विशाल धरने पर तमाम कार्यकर्ता बैठ गए।
इस पूरे घटनाक्रम से उत्तर भारत के जाटों की तरफ से जगदीप धनखड़ को समर्थन मिलने लगा और जाट समुदाय की नाराजगी सामने आने लगी है। अखिल भारतीय जाट महासभा, अंतरराष्ट्रीय जाट संसद जैसे संगठनों के आह्वान पर उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब सहित अन्य राज्यों से हजारों की संख्या में जाट समाज के लोग जुटे और उन्हें अपनी नाराजगी जाहिर की। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, बागपत के सांसद सत्यपाल सिंह, बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यपाल सिंह ने धरने में शामिल होकर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री के मामले में विरोध दर्ज कराया।

बुलंदशहर से पहुंचे 200 से अधिक वाहन

वेस्ट यूपी में जाटों की अच्छी खासी संख्या है। यहां कई ऐसे जिले हैं जिन्हें जाट बहुल्य जिला कहा जाता है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री के बाद इन जिलों से उन्हें समर्थन मिला और अकेले बुलंदशहर जनपद से 200 से अधिक वाहन धरने में शामिल हुए। बुलंदशहर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया के नेतृत्व में सभी वाहनों में सवार होकर जाट समाज के हजारों कार्यकर्ता धरने में शामिल हुए। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट समाज में प्रभाव रखने वाली डॉ. अंतुल तेवतिया ने कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करना उनका अपमान है और उनके सम्मान की खातिर पूरा जाट समाज मैदान में है। उपराष्ट्रपति जैसे उच्च पद पर आसीन व्यक्ति का अपमान देश का अपमान है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और तृणमूल सांसदों का ये कृत्य उनकी पार्टी की विचारधारा को उजागर करता है।

भाजपा का जंतर मंतर पर प्रदर्शन

एक तरफ जाट महासभा सहित जाट समाज के अन्य संगठनों ने जंतर मंतर पर हजारों की संख्या में एकत्रित होकर धरना दिया, वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के अपमान का आरोप लगाते हुए विशाल प्रदर्शन किया। इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जगदीप धनखड़ से फोन पर बातचीत की थी। उन्होंने कहा, मेरा साथ भी ऐसा होता रहा है। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी धनखड़ से मिलने पहुंचे थे। भाजपा के मंत्रियों और दूसरे नेताओं ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेर रखा है।

कौन कौन हुए शामिल

उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ के अपमान के विरोध में खाप पंचायत व अखिल भारतीय जाट महासभा के पदाधिकारी शामिल हुए। गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह मलिक, पालम 360 खाप चौधरी सुरेंद्र सोलंकी, अहलावत खाप के चौधरी गजेंद्र सिंह, अखिल भारतीय जाट महासभा के राष्ट्रीय सचिव सुभाष माटियान, राष्ट्रीय सचिव अशोक बालियान, शामिल हुए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited