Agniveer Scheme: 'अग्निवीर योजना' की समीक्षा की JDU की मांग को मिला RJD का साथ, सियासत हुई तेज

Agniveer Scheme Review: मोदी सरकार 3.0 के गठन से पहले ही घटक दल जेडीयू ने 'अग्निवीर योजना' की समीक्षा की मांग की है इसे अब RJD का साथ मिल रहा है।

Agniveer Scheme Review

जेडीयू ने 'अग्निवीर योजना' की समीक्षा की मांग की (प्रतीकात्मक फोटो)

Agniveer Scheme Review: लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिली बड़ी जीत के बाद सरकार गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है। इसी बीच भाजपा के सहयोगी दल जेडीयू ने अग्निवीर योजना की समीक्षा की मांग की है। जिसको लेकर सियासत तेज हो गई है। जेडीयू नेता केसी त्यागी की ओर से अग्निवीर योजना की समीक्षा वाले बयान पर राष्ट्रीय जनता दल की प्रतिक्रिया सामने आयी है।
राजद के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने कहा कि अगर सरकार का हिस्सा बनने से पहले जेडीयू इस मुद्दे पर भाजपा को तैयार कर लेती है, तो मैं मानूंगा कि ये धोखाधड़ी के शब्द नहीं उनके दिल से निकली हुई आवाज है और वह सही मायनों में जनता की आवाज उठा रहे हैं। केवल शब्दों से नहीं व्यवहार में भी ये बातें दिखनी चाहिए।
उन्होंने आगे कहा कि अगर केसी त्यागी सचमुच ये बात अपने हृदय से कर रहे हैं तो सामने से विरोध करें, नहीं तो यह केवल एक फर्जी बात साबित होगी। अग्निवीर योजना खत्म करना हमारे मैनिफेस्टो का हिस्सा था।इस मुद्दे पर सभी सेक्युलर ताकत एक हो। देश में वो सरकार बननी चाहिए, जो सचमुच कह रही है कि अग्निवीर योजना हम खत्म करेंगे। किसानों को एमएसपी दें। बिहार को विशेष राज्य और जातीय जनगणना का रास्ता साफ करें। अगर यह उनके हृदय की सचमुच आवाज है और उनके मन में लोभ नहीं है तो उनको हमारे साथ आना चाहिए।
उन्होंने कहा कि यहां की राज्य सरकार और केंद्र की मोदी सरकार ने बिहार को पिछड़ा प्रदेश बनाकर रखा है। युवा बेरोजगार है, किसान परेशान है। जाति जनगणना के लिए केंद्र सरकार तैयार नहीं है। ऐसे में जेडीयू की तरफ से भाजपा को समर्थन देना केवल और केवल धोखाधड़ी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited