Jharkhand: हेमंत सरकार पर जमकर बरसे सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी, सड़क निर्माण विभाग में हुआ 106 करोड़ रुपये का घोटाला!

Jharkhand Politics: झारखंड के गिरिडीह से सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने सूबे की हेमंत सोरेन सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि सड़क निर्माण विभाग में 106 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। इसकी जांच के लिए उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ED) CBI और मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।

Chandra Prakash Choudhary vs Hemant Soren

चंद्र प्रकाश चौधरी vs हेमंत सोरेन

Ranchi News: क्या झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने सड़क निर्माण विभाग में 100 करोड़ रुपये से अधिक का गबन किया है? इस घोटाले का आरोप गिरिडीह के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने लगाया है। सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने दावा किया है कि सड़क निर्माण विभाग (RCB) में लगभग 106 करोड रुपये का घोटाला हुआ है। उन्होंने इसके लिए एक चिट्ठी लिखी है, सांसद ने ये चिट्ठी झारखंड सरकार के मुख्य सचिव, मंत्रिमंडल निगरानी एवं समन्वय विभाग, पथ निर्माण विभाग, झारखंड सरकार, सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ED) और एंटी क्रप्शन ब्यूरो (ACB) को पत्र लिखी है।

क्या हेमंत राज में हुआ 100 करोड़ से ज्यादा का घोटाला?

सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि 'झारखंड में पथ निर्माण विभाग में भी घोटाले हो रहे है। जहां सभी विभाग में निम्न टेंडर प्रक्रिया है वहीं पथ निर्माण में BOQ से ज्यादा राशि में कुछ चुनिंदा कंपनी को कार्य आवंटन किया जा रहा है। 100 करोड़ से ज़्यादा का घोटाला तो ई-टेंडर पोर्टन (E-Tender Portal) से ही पता चल रहा है। बाकी जांच एजेंसिया, जांच करेंगी तब और कितने करोड़ का घोटाला होगा? ये किसके इशारे पर किया जा रहा था? यही है झामुमो- कांग्रेस का व्यापार, जवाब दे घोटाले की सरकार।'
उन्होंने ये मांग करते हुए आगे लिखा मुख्य सचिव , झारखंड सरकार कृपया संज्ञान लेकर उच्चस्तरीय जांच करवाइए।
आजसू सांसद ने आगे लिखा कि 'भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, झारखंड कृपया संज्ञाओं लीजिए कि आखिर किन अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत के वजह से यह काम किया जा रहा है और इस भ्रष्टाचार की धुरी कौन है।'
चंद्र प्रकाश चौधरी ने अपने पत्र में ये लिखा कि वर्तमान में झारखंड सरकार के RCD विभाग के द्वारा आमंत्रित व आवंटित निविदाओं में अनियमितता बरती जा रही है जिससे सरकार को वित्तीय क्षति हो रही है। विदित हो कि विभाग के संबंधित पदाधिकारियों द्वारा कई निविदाओं में BOQ राशि से ज़्यादा राशि पर कुछ विशेष प्रतिभागी निवेदाकारों को लाभ पहुंचाने के लिए निविदा कार्यों का निस्तारण/आवंटन किया जा रहा है।

विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन का क्या होगा?

झारखंड की सियासत में इन दिनों काफी उठापटक देखने को मिल रही है। एक तरफ जेल से बाहर आने के बाद हेमंत सोरेन ने सारा मोर्चा अपने कंधों पर संभाल लिया है, वहीं दूसरी ओर चंपई सोरेन के तौर पर जेएमएम को लगे झटके के बाद सारा समीकरण बदल चुका है। ऐसे में गिरिडीह सांसद के इस दावे के बाद सियासत में भूचाल आना लाजमी माना जा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited