Jharkhand: चतरा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद

Jharkhand News: एसडीपीओ संदीप सुमन ने बताया कि अफीम विनष्टीकरण और नक्सल विरोधी अभियान पर निकले सुरक्षाबलों पर लौटने के दौरान घात लगा कर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग की।

Jharkhand News

झारखंड में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल जवान

Jharkhand News: झारखंड के चतरा जिले में बुधवार शाम अफीम विनष्टीकरण अभियान से लौट रहे सुरक्षाबलों की नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ हुई है। पुलिस और नक्सलियों के इस मुठभेड़ में झारखंड पुलिस के दो जवान शहीद हुए हैं। जबकि आकाश सिंह नामक जवान को भी सीने में गोली लगी है। घायल जवान को अभियान में शामिल सुरक्षाबलों ने उपचार के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। हालांकि, जहां गंभीर स्थिति को रांची के लिए एयरलिफ्ट किया गया है।
अभियान में कई नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। सदर थाना और जोरी बॉर्डर पर स्थित बैरियोतरी जंगल में मुठभेड़ हुई है, जिस समय सभी जवान वन विभाग की संयुक्त टीम के साथ गमहारतरी गांव से लौट रहे थे।

घात लगाकर नक्सलियों नक की फायरिंग

एसडीपीओ संदीप सुमन ने बताया कि अफीम विनष्टीकरण और नक्सल विरोधी अभियान पर निकले सुरक्षाबलों पर लौटने के दौरान घात लगा कर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग की। प्रथम दृष्टया टीएसपीसी दस्ते पर मुठभेड़ को अंजाम देने की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि पुलिस और नक्सलियों में भीषण मुठभेड़ हुई है। हमारे जवानों ने जांबाजी से नक्सलियों का सामना किया है। एसडीपीओ ने बताया कि वशिष्टनगर जोरी और सदर थाना की संयुक्त टीम वन विभाग के साथ अभियान में गई थी। नक्सलियों ने जोरी और सदर थाना के दो गाड़ियों पर एक साथ हमला बोला था। जिसमे वशिष्टनगर जोरी थाना के एक और सदर के एक जवान शहीद हुए हैं।

मुठभेड़ की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी

शहीद सिकंदर सिंह गया, वजीरगंज निवासी सदर थाना और सुकन राम पलामू निवासी वशिष्टनगर थाना में तैनात थे। जबकि यूपी, भभुआ निवासी आकाश सिंह नामक जवान को गोली लगी है। आकाश सदर थाना के जवान हैं। शहीद जवान सुकन राम पीटीसी हजारीबाग में एएसआई प्रोमोशन ट्रेनिंग कर रहा था। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गिरफ्तारी के बाद आदिवासी संगठनों द्वारा आहूत एकदिनी झारखंड बंद के घोषणा के बाद वह प्रतिनियुक्ति पर चतरा आया था। इधर नक्सलियों से मुठभेड़ की सूचना के बाद पुलिस महकमें के अधिकारियों से मिलने डीसी अबू इमरान सदर अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने चिकित्सकों को ईलाज में हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited