क्या हेमंत सोरेन को झटका देकर कमल थामेंगे चंपई सोरेन? BJP क्यों कर रही जमकर तारीफ

चंपई के मुख्यमंत्री कांल में बीजेपी ने उन पर कभी सीधा हमला नहीं बोला। बीजेपी नेता अब चंपई की खुलकर तारीफ कर रहे हैं और उनका हक पार्टी पर ज्यादा बता रहे हैं।

Champai and Hemant Soren

चंपई सोरेन पर कयासबाजी

Champai Soren: झारखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। आने वाले वक्त में कोई बड़ी उठापटक देखने को मिले तो हैरत नहीं होगी। इसमें बड़े नेताओं के पालाबदल का का खेल शुरू हो सकता है। ऐसी ही चर्चा इन दिनों उड़ी हुई है जिसने झारखंड की राजनीति में सियासी तूफान मचा दिया है। मामला पूर्व सीएम चंपई सोरेन से जुड़ा हुआ है जिन्हें हेमंत सोरेन के जेल से आने के बाद इस्तीफा देना पड़ा था। उनके भारतीय जनता पार्टी में जाने की खबरें उड़ रही हैं। बीजेपी नेताओं के बयानों ने मामला और गर्म कर दिया है।

चंपई सोरेन के बीजेपी में आने की उड़ी खबर

अटकलें हैं कि पूर्व सीएम चंपई सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा को बड़ा झटका दे सकते हैं। चर्चा है कि चंपाई के कुछ विधायकों के साथ भाजपा में जा सकते हैं। शुक्रवार को सियासी गलियारे में इस खबर ने जोर पकड़ा। खबर उड़ी कि चंपाई सोरेन और पूर्व विधायक लोबिन हेंब्रम के दिल्ली में है, लेकिन पता चला कि चंपई तब जमशेदपुर में थे। हालांकि तब तक खबरों ने जोर पकड़ लिया था और चंपाई सोरेन चर्चा में आ चुके थे।

बीजेपी नेता भी दे रहे हवा

इस खबर को बीजेपी नेता भी हवा दे रहे हैं। झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा, मैंने ये बात सिर्फ रिपोर्ट्स में सुनी है. मेरे पास कोई प्रामाणिक जानकारी नहीं है। वह झारखंड के सीएम के रूप में अच्छा काम कर रहे थे। सब कुछ केंद्रीय नेतृत्व पर निर्भर करता है। वह एक विशाल व्यक्तित्व वाले हैं। झारखंड की 3.5 करोड़ जनता उनके काम से खुश थी। लेकिन जिस तरह से उन्हें सीएम पद से हटाया गया, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। यह एक झटका था कि एक अच्छे व्यक्ति को सीएम की कुर्सी से हटा दिया गया, उनकी गलती क्या थी?

चंपई की खुलकर तारीफ

इससे पहले झारखंड में भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्व सरमा भी चंपई की तारीफ कर चुके हैं। असम के सीएम सरमा कहा कि चंपाई सोरेन झामुमो में रहकर शिबू सोरेन के साथ संघर्ष किया है। झामुमो में हेमंत से ज्यादा चंपाई सोरेन का हक है। उनका व्यक्तित्व बड़ा, उन पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। वह अपना रास्ता चुनने के लिए खुद समर्थ हैं। चंपई के मुख्यमंत्री कांल में बीजेपी ने उन पर कभी सीधा हमला नहीं बोला। बीजेपी नेता अब चंपई की खुलकर तारीफ कर रहे हैं और उनका हक पार्टी पर ज्यादा बता रहे हैं। बीजेपी नेताओं इन बयानों ने ही झारखंड में सियासी हलचल मचाई है। चर्चा यहां तक आ पहुंची की क्या चंपई जेएमएम छोड़कर बीजेपी में शामिल होंगे। अब देखना है कि विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने तक झारखंड की सियासत क्या-क्या करवट लेती है और क्या नए समीकरण बनते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited