Bihar Political Crisis: मांझी के बेटे का दावा, 1-2 दिन में गिर सकती है नीतीश सरकार, टूट सकती है कांग्रेस

Bihar Political Crisis: भाजपा के सहयोगी और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के नेता संतोष कुमार सुमन ने शुक्रवार को कहा कि बिहार सरकार एक या दो दिन में गिर सकती है।सुमन ने कहा कि भाजपा ने अब तक उनकी पार्टी को जद (यू) के साथ किसी भी आसन्न गठबंधन के बारे में स्पष्ट रूप से नहीं बताया है।

jitan ram manjhi

जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष कुमार सुमन

Bihar Political Crisis: बिहार में जैसे-जैसे समय बीत रहा है, राजनीतिक तस्वीर साफ होती जा रही है। राजद की ओर से भी शिवानंद तिवारी ने बड़ा दावा कर दिया है। उन्होंने इशारा कर दिया है कि गठबंधन टूट चुका है, नीतीश, बीजेपी के साथ हैं। वहीं जिस जीतन राम मांझी पर लालू यादव दांव लगाए बैठे थे, उनके बेटे संतोष कुमार सुमन ने दावा कर दिया है कि नीतीश सरकार एक दो-दिन में गिर सकती है। वहीं खबर है कि बीजेपी, कांग्रेस में सेंध लगाने की तैयारी कर रही है।

जीतन राम मांझी का दावा

भाजपा के सहयोगी और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के नेता संतोष कुमार सुमन ने शुक्रवार को कहा कि बिहार सरकार एक या दो दिन में गिर सकती है।
सुमनने कहा कि भाजपा ने अब तक उनकी पार्टी को जद (यू) के साथ किसी भी आसन्न गठबंधन के बारे में स्पष्ट रूप से नहीं बताया है। उन्होंने पीटीआई से कहा- ''मुझे ऐसा लगता है कि यह सरकार एक या दो दिन में गिर जाएगी।''

बिहार में टूट सकती है कांग्रेस

एक तरफ लालू यादव जदयू के विधायक को तोड़ने में लगे हैं, तो दूसरी ओर खबर है कि कांग्रेस ही कहीं न फिर से टूट जाए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। अगर ऐसा होता है तो लालू का सत्ता पाने का सपना एक बार फिर से टूट सकता है। तेजस्वी यादव इस बार भी सीएम नहीं बन पाएंगे।

नीतीश की रिकॉर्ड पलटीमार

नीतीश कुमार अगर इस बार पलटी मारते हैं तो भारत की राजनीति में वो शायद इकलौते ऐसे नेता होंगे जो सीएम रहते हुए, कई बार पलटी मार चुके हैं। नीतीश कुमार के पलटी मारने की कहानी काफी पुरानी है। कभी लालू यादव के साथ ही राजनीति की शुरूआत की थी, लालू का कद बढ़ा और लालू जब सीएम बने तो नीतीश साथ थे, बाद में अलग हुए, बीजेपी के साथ गए, मेहनत की, सीएम बने, फिर कई सालों तक सत्ता में रहे। इसके बाद जब नरेंद्र मोदी भाजपा में उभरे तो फिर से पलटी मारी और लालू यादव के साथ चले गए। कुछ महीनों सत्ता में रहे, साथ में चुनाव लड़ा और फिर पलटी मारकर बीजेपी के पास चले आए। फिर कुछ महीने सरकार चलाई और फिर से पलटी मारकर राजद के साथ चले गए और एक बार अब फिर नीतीश कुमार पलटी मारने को बेताब दिख रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited