जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ा, जून 2024 तक बने रहेंगे बीजपी के अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा दिया गया है। यह निर्णय यहां पार्टी की चल रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में लिया गया है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा दिया गया। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा दिया गया है। यह निर्णय यहां पार्टी की चल रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में लिया गया है।
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख के रूप में जेपी नड्डा का कार्यकाल 2024 तक बढ़ा दिया गया है। नड्डा का पार्टी प्रमुख के रूप में तीन साल का कार्यकाल (अमित शाह के बाद) इस साल 20 जनवरी को समाप्त होने वाला है।
राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को रखा, सभी ने इसे सहमति से स्वीकार किया। कोविड की वजह से हमारी सदस्यता नहीं हो पाई। नड्डा 20 जनवरी को 2020 को अध्यक्ष बने। नड्डा जी के नेतृव में पार्टी ने अच्छे से काम किया। हमारे यहां चुनाव बहुत पारदर्शी होता है। कोरोना के कारन हमारा सदस्यता का अभियान नहीं हो पाया। अगर ये सही नहीं हो पाया तो राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनना संवैधानिक नहीं है। इसी परंपरा का निर्वहन करते हैं।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि BJP सबसे ज्यादा लोकतांत्रिक तरीके से चलने वला दल है, भारतीय जनता पार्टी (BJP) में आजतक बूथ से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक के हमारे चुनाव समय-समय पर हमारे संबिधान के अनुकूल होते रहे हैं।
अमित शाह ने कहा कि उनके पूरे नेतृत्व काल में पार्टी के संगठन ने बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक 'सेवा ही संगठन' के सिद्धांत पर काम किया है। महामारी के दौरान नड्डा जी के नेतृत्व में हमारी पार्टी ने कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। गरीबों को भोजन और राशन देने की बात हो या लोगों को जांच और इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की बात हो।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited