मेरी तरह ही- AK Antony के बेटे अनिल एंटनी के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बोले शहजाद पूनावाला

अनिल एंटनी ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। अनिल ने कहा कि यह उनका निजी फैसला है और उन्होंने इस बारे में अपने पिता से चर्चा नहीं की है। अनिल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के बेटे हैं, जो यूपीए सरकार में रक्षा मंत्री थे।

कांग्रेस के बड़े नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। अनिल ने कुछ दिनों पहले बीबीसी की उस डॉक्यूमेंट्री पर ऐतराज जताया था, जो गुजरात दंगों पर बना है। तब पीएम मोदी गुजरात के सीएम हुआ करते थे। भारत सरकार ने इस डॉक्यूमेंट्री को भारत में बैन कर दिया है।
शहजाद पूनावाला का हमला
अनिल के इस्तीफे के बाद भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कुछ भी नहीं बदला है, वो भी इसी तरह से पार्टी से बाहर हुए थे। उन्होंने कहा- "मेरे प्रिय मित्र अनिल एंटनी का कांग्रेस से इस्तीफा मेरे लिए पुरानी यादें ताज़ा करता है। जब मैंने वंशवाद के खिलाफ बोला तब मुझे कांग्रेस से निकाला गया , तब से अब तक कांग्रेस में कुछ भी नहीं बदला है। कांग्रेस की एक आपातकालीन, असहिष्णु मानसिकता है और यह फ्री स्पीच की बात करते है।"
क्यों दिया इस्तीफा
अनिल एंटनी ने मंगलवार को बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री इंडिया: द मोदी क्वेश्चन पर कांग्रेस से अलग स्टैंड लिया था। डॉक्यूमेंट्री के लिए बीबीसी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के बीच अंतर के बावजूद, राजनेताओं को विदेशी संस्थाओं द्वारा आंतरिक मतभेदों का फायदा नहीं उठाने देना चाहिए।
विवाद के बाद इस्तीफा
इस ट्वीट के कुछ घंटों बाद ही अनिल एंटनी ने इस्तीफा दे दिया। अनिल एंटनी ने दावा किया कि उन्हें इस ट्वीट को डिलीट करने के लिए दवाब बनाया जा रहा था। उन्हें फोन कॉल और मैसेज आ रहे थे, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने का मन बना लिया। उन्होंने कहा कि ये उनका अपना फैसला है, इसके बारे में उनके पिता एके एंटनी को जानकारी नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited