कंगना रनौत दिल्ली तलब, जेपी नड्डा से मिलीं, किसान आंदोलन पर दिया है विवादित बयान

Kangana Ranaut : मंडी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद कंगना रनौत गुरुवार को दिल्ली तलब हुईं। कुछ दिनों पहले उन्होंने किसान आंदोलन पर विवादित बयान दिया था। बताया जा रहा है कि इस बयान के लिए उन्हें दिल्ली बुलाया गया। दिल्ली में उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

kangana ranaut

किसान आंदोलन पर दिया था विवादित बयान।

मुख्य बातें
  • कुछ दिनों पहले किसान आंदोलन पर कंगना ने दिया विवादित बयान
  • मंडी की सांसद के इस बयान पर खड़ा हुआ सियासी बवाल, कांग्रेस ने घेरा
  • विवाद खड़ा होने पर भाजपा ने अपनी सांसद के बयान से किनारा कर लिया
Kangana Ranaut News : मंडी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद कंगना रनौत गुरुवार को दिल्ली तलब हुईं। कुछ दिनों पहले उन्होंने किसान आंदोलन पर विवादित बयान दिया था। विवाद बढ़ता और मामले की संवेदनशीलता देख भाजपा ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया और उन्हें इस तरह के बयान न देने की हिदायत भी दी। बताया जा रहा है कि इस बयान के लिए उन्हें दिल्ली बुलाया गया। दिल्ली में उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। किसान आंदोनल पर अपने बयान के लिए कंगना, राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं के निशाने पर आ चुकी हैं।

बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती थी-कंगना

दरअसल, एक समाचार पत्र से बातचीत में कंगना ने किसान आंदोलन के बारे में बयान दिया। अपने इस साक्षात्कार की एक क्लिप उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट की जिसमें उन्होंने कहा था कि 'अगर देश का नेतृत्व मजबूत नहीं होता तो भारत में भी ‘बांग्लादेश जैसी स्थिति’पैदा हो सकती थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि किसानों के प्रदर्शन के दौरान ‘लाशें लटकी थी और दुष्कर्म की घटनाएं हो रही थीं।’ उन्होंने ‘षड्यंत्र’में चीन और अमेरिका के शामिल होने का आरोप लगाया।

भाजपा ने कंगना के बयान से किनारा किया

हालांकि, विवाद बढ़ने पर भाजपा ने कंगना के बयान से असहमति जताते हुए किनारा कर लिया। भाजपा के केंद्रीय मीडिया विभाग की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, ‘सांसद कंगना रनौत द्वारा किसान आंदोलन के परिप्रेक्ष्य में दिया गया बयान, पार्टी का मत नहीं है। भाजपा कंगना रनौत के बयान से असहमति व्यक्त करती है। पार्टी की ओर से, पार्टी के नीतिगत विषयों पर बोलने के लिए कंगना रनौत को न तो अनुमति है और न ही वे बयान देने के लिए अधिकृत हैं।’ भाजपा के रनौत की टिप्पणी से खुद को अलग कर लेने के बीच कांग्रेस ने सत्तारूढ़ पार्टी से कहा कि यदि वह वास्तव में रनौत के विचारों से असहमत है तो उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाए।

पार्टी की सोच के हिसाब से चलूंगी-कंगना

यह पहली बार नहीं है जब कंगना ने अपने बयान से विवाद खड़ा किया है। इसके पहले भी वह कई बार बयान देकर विवाद खड़ा कर चुकी हैं। बॉलीवुड के भाई भतीजावाद पर भी वह खुलकर बोलती आई हैं। किसान वाले अपने बयान पर बवाल होने के बाद कंगना ने अपनी सफाई में कहा कि अब वह पार्टी के सोच के अनुसार चलेंगी और भविष्य में अपने शब्दों के चयन को लेकर अधिक सावधान रहेंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited