Karnataka Bandh: कर्नाटक बंद का असर, 44 उड़ानें रद्द, हिरासत में लिए गए कई कार्यकर्ता

बंद के दौरान पांच लोगों को भी हिरासत में ले लिया गया क्योंकि वे विरोध-प्रदर्शन करने के लिए कर्नाटक के झंडे के साथ हवाईअड्डे परिसर में दाखिल हुए थे।

karnataka bandh

कर्नाटक बंद के दौरान कई उड़ानें रद्द (Video Grab)

Karnataka Bandh: तमिलनाडु को कावेरी नदी का पानी छोड़े जाने के विरोध में कर्नाटक के एक प्रमुख संगठन कन्नड़ ओक्कुटा द्वारा बुलाए गए राज्यव्यापी बंद के बीच शुक्रवार को बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 44 उड़ानें रद्द कर दी गईं। जानकारी के अनुसार, हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि परिचालन कारणों से उड़ानें रद्द कर दी गईं और यात्रियों को समय पर इसके बारे में सूचित किया गया था।

बंद समर्थक हिरासत में

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, सूत्रों ने कहा कि कर्नाटक बंद के प्रभाव के कारण उड़ाने रद्द हुई हैं, क्योंकि कई यात्रियों ने अपने टिकट रद्द कर दिए थे। बंद के दौरान पांच कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में ले लिया गया क्योंकि वे विरोध-प्रदर्शन करने के लिए कर्नाटक के झंडे के साथ हवाईअड्डे परिसर में दाखिल हुए थे। सूत्रों ने कहा कि हिरासत में लिए गए पांच लोगों ने हवाईअड्डा परिसर में प्रवेश करने के लिए उड़ान टिकट बुक किए थे।

ये संगठन बंद में शामिल

कन्नड़ समर्थक और किसान संगठनों के 'कर्नाटक बंद' के आह्वान से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है, खासकर राज्य के दक्षिणी हिस्से में असर अधिक है। कन्नड़ ओक्कुटा में कर्नाटक रक्षणा वेदिके, कन्नड़ चलवली (वटल पक्ष) के गुट और विभिन्न किसान संगठन शामिल हैं, जिन्होंने राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

विशाल विरोध जुलूस निकलेगा

गुरुवार को बंद के आयोजकों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि शहर में टाउन हॉल से फ्रीडम पार्क तक एक विशाल विरोध जुलूस निकलेगा, जिसमें सभी क्षेत्रों के लोगों के भाग लेने की संभावना है। उन्होंने कहा कि बंद पूरे कर्नाटक के लिए है और वे राजमार्गों, टोल गेटों, रेल सेवाओं और हवाई अड्डों को बंद करने की कोशिश करेंगे। विपक्षी भाजपा और जद (एस) के साथ-साथ कर्नाटक में होटल, ऑटोरिक्शा और ओला राइडर्स एसोसिएशन ने बंद को अपना समर्थन दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited