मंत्री जी की हिम्मत देखिए... छात्रों के सामने ही स्वीकार कर लिया- नकल करने में कर रखे हैं 'PHD'

कर्नाटक के इस मंत्री ने एक के बाद एक विवादित बयान दिए वो भी छात्रों को ही सामने। परीक्षा में चोरी से लेकर लड़कियों को लेकर जो बातें इन्होंने कही है वो तारीफ के काबिल तो बिलकुल भी नहीं हो सकती है। मंत्री जी के पास कर्नाटक का ट्रांसपोर्ट विभाग है।

karnataka minister

कर्नाटक के मंत्री श्रीरामुलु

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
कर्नाटक में एक मंत्री हैं, नाम है श्रीरामुलु। राज्य में ट्रांसपोर्ट विभाग से लेकर एसटी वेलफेयर विभाग तक इनके पास है। इनका एक बयान इन दिनों काफी चर्चाओं में है। छात्रों के एक कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री जी नकल पर चर्चा करने लगे, इस दौरान खुद के बारे में दावा कर बैठे कि उन्होंने चोरी करके 10वीं की परीक्षा पास की है।
परिवहन मंत्री बी श्रीरामुलु ने बल्लारी में विद्या वर्द्धक संघ एसजी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज के हीरक जयंती समारोह में छात्रों को संबोधित करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा-"मैं क्लास में बैक-बेंचर था। परीक्षा के दौरान कदाचार कैसे करना है, इस पर मैंने 'पीएचडी' की है। जब मैं जींस पहनता था तो लड़कियां मुझे देखती थीं। मैं 14 बार जेल जा चुका हूं।"
हालांकि बाद में मंत्री जी ने इसमें गरीबों की सहायता का उल्लेख कर दिया। उन्होंने कहा- "मैं केवल गरीबों की रक्षा करने और जरूरतमंदों को न्याय दिलाने के लिए उपद्रवी था।"
आगे स्वयं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा- "मैं अच्छा छात्र नहीं था। मेरे कई शिक्षकों ने मुझे पढ़ाने की कोशिश की, लेकिन मुझे नहीं पता कि मैं क्यों नहीं पढ़ पाया।" अपने कॉलेज के दिनों को याद करते हुए श्रीरामुलु ने कहा- "मेरे कई शिक्षकों ने मुझे डांटा था। मेरे कॉलेज के दिनों में, शिक्षकों ने कहा था कि मैं कन्नड़ सहित किसी भी भाषा में ठीक से बात नहीं कर सकता हूं।"
मंत्रीजी ने आगे कहा कि वह अपने अतीत के बारे में बोलने से नहीं हिचकिचाते हैं। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और अच्छा जीवन जीने के लिए वो कड़ी मेहनत करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited