खालिस्तानी पन्नू की एक और गीदड़ भभकी: 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमले की चेतावनी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Gurpatwant Singh Pannun: पन्नू ने कहा कि भारतीय एजेंसियों ने उसकी हत्या की योजना बनाई थी, जो नाकाम हुई। अब वह इस हमले की प्लानिंग के जवाब में 13 दिसंबर को संसद पर हमला करेगा। पन्नू ने धमकी भरे वीडियो में संसद हमले के दोषी अफजल गुरू के साथ एक पोस्टर भी जारी किया है और कहा है कि 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान'।

Gurpatwant Singh Pannun

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू

Gurpatwant Singh Pannun: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला है। इस बार उसने भारतीय संसद पर हमले को लेकर धमकी दी है। पन्नू ने कहा है कि वह 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करेगा। खालिस्तानी आतंकी की इस धमकी के बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था हाईअलर्ट कर दी गई है। दरअसल, पन्नू ने धमकी भरा वीडियो जारी कर कहा है कि संसद भवन पर हमला, मेरी हत्या की साजिश का जवाब होगी। बता दें, 13 दिसंबर 2001 को ही संसद भवन पर आतंकी हमला किया गया था।
पन्नू ने धमकी भरे वीडियो में संसद हमले के दोषी अफजल गुरू के साथ एक पोस्टर भी जारी किया है और कहा है कि 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान'। जारी वीडियो में पन्नू ने कहा कि भारतीय एजेंसियों ने उसकी हत्या की योजना बनाई थी, जो नाकाम हुई। अब वह इस हमले की प्लानिंग के जवाब में 13 दिसंबर को संसद पर हमला करेगा। इस वीडियो के सामने आने के बाद केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों और दिल्ली पुलिस ने संसद के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, हाल ही में अमेरिका ने दावा किया है कि उन्होंने एक एक भारतीय को गिरफ्तार कर पन्नू की हत्या की साजिश को नाकाम कर दिया है। अमेरिकी एजेंसियों ने दावा किया है कि यह शख्स भारतीय एजेंसियों के इशारे पर काम कर रहा था और भारतीय खुफिया एजेंसियों ने ही पन्नू की हत्या का प्लॉट तैयार किया था। हालांकि, भारत ने इस आरोपों को खारिज कर दिया है और मामले की जांच के लिए एक हाई लेवल कमेटी भी गठित कर दी है। उधर, अमेरिका का कहना है कि वह इस मुद्दे को गंभीरता से लेता है और भारत की ओर से जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।

कई बार धमकी दे चुका है पन्नू

बता दें, खालिस्तानी आतंकी पन्नू की ओर से यह धमकी भरा वीडियो कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी पन्नू कई बार भारत के खिलाफ जहर उगल चुका है। बीते 19 नवंबर को उसने एयर इंडिया की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी थी और वीडियो जारी कर उसने सिखों से इस दिन फ्लाइट में यात्रा न करने की अपील की थी। साथ ही उसने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को उड़ाने और उसका नाम बदलने की भी चेतवनी दी थी। पन्नू प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस का सरगना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited