Kisan Andolan: 6 March को देश भर से दिल्ली कूच करेंगे किसान, 10 को रेल रोको आंदोलन और फिर राजधानी में महापंचायत

Kisan Andolan start on 6 March Again: किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा कि हमारा दिल्ली कूच करने का कार्यक्रम जस का तस है, हम उससे पीछे नहीं हटे हैं। तय हुआ है कि हम बॉर्डर पर अपनी ताकत बढ़ाएंगे।

farmer protest

किसान आंदोलन का दिल्ली मार्च 6 तारीख को

Kisan Andolan: एमएसपी जैसे तमाम मुद्दों के लेकर आंदोलनरत किसान, अब अपने प्रदर्शन को और तेज करने की तैयारी में हैं। किसानों ने रविवार को ऐलान किया है कि वो अपनी संख्याबल और बढाएं। 6 मार्च को देश भर से किसान दिल्ली कूच करेंगे। इसके बाद 10 मार्च को रेल रोको आंदोलन किया जाएगा। इसके बाद दिल्ली में ही महापंचायत का आयोजन का किया जाएगा।

किसान आंदोलन का कार्यक्रम

किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा कि हमारा दिल्ली कूच करने का कार्यक्रम जस का तस है, हम उससे पीछे नहीं हटे हैं। तय हुआ है कि हम बॉर्डर पर अपनी ताकत बढ़ाएंगे। 6 मार्च को किसान पूरे देश से ट्रेन, बस, हवाई मार्ग से (दिल्ली) आएंगे और हम देखेंगे कि सरकार उन्हें वहां बैठने की इजाजत देगी या नहीं। 10 मार्च को हम 12 बजे से 4 बजे तक देशभर में 'रेल रोको' विरोध प्रदर्शन करेंगे।

रामलीला मैदान में महापंचायत

पंजाब के बठिंडा में आंदोलन के दौरान मारे गए किसान शुभकरण सिह के यहां भोग समागम में पहुंचे किसान नेताओं ने यह ऐलान किया है। इस दौरान किसान नेताओं ने कहा कि वो 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत का भी आयोजन होगा।

किसानों की मांग

किसानों ने अपना "दिल्ली चलो" मार्च 29 फरवरी तक रोक दिया था, लेकिन पंजाब-हरियाणा सीमा पर डटे हुए। किसानों की सरकार से बातचीत फेल हो चुकी है।
प्रदर्शनकारी किसानों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और कृषि ऋण माफी सहित अपनी मांगों को लेकर केंद्र पर दबाव बनाने के लिए अपना "दिल्ली चलो" मार्च शुरू किया था। जिसे हरियाणा बोर्डर पर अभी तक राज्य सरकार रोकने में सफल रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited