Kolkata Doctor Case: ध्यान भटका रहीं CM ममता बनर्जी, दे देना चाहिए इस्तीफा; कोलकाता रेप केस पर भड़कीं निर्भया की मां

Kolkata Doctor Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या पर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र और राज्य सरकारें हैवानियत करने वालों को अदालत से तत्काल सजा दिलाने को लेकर गंभीर नहीं होंगी, तब तक देश के अलग-अलग हिस्सों से इस तरह की घटनाएं सामने आती रहेंगी।

Kolkata Doctor Case

ममता बनर्जी को दे देना चाहिए इस्तीफा: निर्भया की माँ आशा देवी

मुख्य बातें
  • कोलकाता रेप-मर्डर केस पर भड़कीं निर्भया की मां
  • आरोपियों को तत्काल सजा दिलाने की मांग
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दे देना चाहिए इस्तीफा
Kolkata Doctor Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या पर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए निर्भया की माँ आशा देवी ने इस घटना को सबसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया। उन्होंने चल रहे राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप की आलोचना करते हुए कहा कि सरकारें मामले, महिलाओं की सुरक्षा और कानून की कमियों को दूर करने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं और विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। एक वीडियो संदेश में, आशा देवी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए सवाल किया कि स्वास्थ्य मंत्रालय, पुलिस और कानूनी व्यवस्था पर अधिकार होने के बावजूद वह विरोध क्यों कर रही हैं और मृत्युदंड की मांग क्यों कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस्तीफा दे देना चाहिए। निर्भया की मां ने आरोप लगाया कि ममता अपने पद का दुरुपयोग कर घटना के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय मुद्दे से ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहीं हैं।

हमने निर्भया कांड से क्या सीखा है?

आशा देवी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय और पुलिस मुख्यमंत्री के अधिकार क्षेत्र में आते हैं। मुझे समझ में नहीं आता कि वह किसके खिलाफ विरोध कर रही हैं या किससे मृत्युदंड की मांग कर रही हैं। कानून उनके हाथ में है; सरकार कम से कम यह सुनिश्चित कर सकती है कि मामला निचली अदालत में ठीक से पेश किया जाए। आशा देवी ने आगे कहा कि जब भी ऐसी घटनाएं होती हैं, निर्भया का नाम लिया जाता है, और उन्होंने सवाल किया कि हमने निर्भया कांड से क्या सीखा है? सिस्टम में क्या बदलाव किए गए हैं? ... हम अभी भी 2012 में ही अटके हुए हैं।

निर्भया की मां ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जताई चिंता

निर्भया की मां ने मामले में शामिल सभी लोगों को सजा देने की भी मांग की और महिलाओं की सुरक्षा के लिए चिंता जताई। अगर एक से अधिक लोग शामिल थे, तो सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और बिना देरी के दंडित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि पीड़िता पर एक व्यक्ति ने हमला किया था या सामूहिक बलात्कार किया था। ऐसा जघन्य अपराध तब हुआ जब एक डॉक्टर अस्पताल में ड्यूटी पर था। अगर डॉक्टर अस्पतालों के अंदर सुरक्षित नहीं हैं, तो आम महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा की क्या उम्मीद है?
इससे पहले, 9 अगस्त को, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी पर रहते हुए एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद मेडिकल समुदाय द्वारा देश भर में हड़ताल और विरोध प्रदर्शन किए गए थे। 14 अगस्त को, आरजी कर में विरोध स्थल और अस्पताल परिसर में भीड़ ने तोड़फोड़ की, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ को तितर-बितर कर दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited