Kolkata Doctor Rape Murder: प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से IMA ने कहा कि 'न्याय' को सुप्रीम कोर्ट पर छोड़ दें'

Kolkata rape-murder case: कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले को लेकर आईएमए ने कहा है कि पूरे चिकित्सा समुदाय को सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा करना चाहिए और उसके फैसले का पालन करना चाहिए।

Kolkata rape murder case update

डॉक्टर विभिन्न राज्यों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं

मुख्य बातें
  • IMA ने कहा है कि 'पूरे चिकित्सा समुदाय को सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा करना चाहिए'
  • डॉक्टर विभिन्न राज्यों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं
  • डॉक्टर पीड़ितों के लिए न्याय और स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए बेहतर सुरक्षा उपायों की मांग कर रहे हैं
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के अध्यक्ष ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के बलात्कार और हत्या का विरोध कर रहे डॉक्टरों से आग्रह किया है कि वे अपनी ड्यूटी पर लौट आएं और न्याय की मांग सुप्रीम कोर्ट पर छोड़ दें। 'आरजी कर की युवा स्नातकोत्तर छात्रा के बलिदान ने पूरे देश की अंतरात्मा को झकझोर दिया है। पूरे देश का गुस्सा और हताशा इस बात पर समान रूप से है कि वह एक उभरती हुई डॉक्टर थी और साथ ही वह निम्न-मध्यम वर्ग के माता-पिता की इकलौती बेटी थी। पूरे देश ने उसे अपनी बेटी के रूप में अपनाया है,' एएनआई ने आईएमए के पत्र का हवाला देते हुए कहा।
आईएमए अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के जवाब के महत्व पर जोर दिया और कहा कि पूरे चिकित्सा समुदाय को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करना चाहिए।

'न्याय और चिकित्सा बंद नहीं होनी चाहिए'
'चिकित्सा बिरादरी उचित रूप से उबल रही थी। रेजिडेंट डॉक्टर्स ने गुस्से और गहरे दुख के साथ सड़क पर उतर आए। आईएमए ने 24 घंटे के लिए आपातकालीन सेवाओं को बंद करने का आह्वान किया। इसके बाद, भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने स्थिति का स्वतः संज्ञान लिया और एक राष्ट्रीय टास्क फोर्स का गठन किया है... माननीय न्यायालय ने डॉक्टरों से कहा है 'हम पर भरोसा करें। न्याय और चिकित्सा बंद नहीं होनी चाहिए'। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है,' रिपोर्ट में पत्र का हवाला देते हुए आगे कहा गया है।
'भारत के नागरिक के रूप में, पूरे चिकित्सा समुदाय को माननीय न्यायालय द्वारा दिए गए वचन का पालन करना चाहिए। रोगी की देखभाल और सुरक्षा चिकित्सा पेशे की मुख्य चिंता है। आधुनिक चिकित्सा के सभी डॉक्टरों को रोगी की देखभाल पर वापस लौटना चाहिए और न्याय को भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय पर छोड़ देना चाहिए,' इसमें कहा गया है।

डॉक्टर विभिन्न राज्यों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं

डॉक्टर विभिन्न राज्यों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, पीड़ितों के लिए न्याय और स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए बेहतर सुरक्षा उपायों की मांग कर रहे हैं।
इस घटना ने भाजपा और राज्य सरकार के बीच टकराव को जन्म दिया है, जिसमें भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की है।
कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद मामला स्थानीय पुलिस से केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited