कोलकाता रेप कांड: पत्नी संग सड़कों पर उतरेंगे सौरव गांगुली, लगाएंगे न्याय की गुहार

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर मामले को लेकर देशभर में आक्रोश देखने को मिल रहा है, इसी कड़ी में पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सड़क पर उतरने का मन बनाया है। अपनी पत्नी के साथ वो सड़कों पर उतरकर पीड़िता के लिए न्याय मांगेंगे।

Sourav Ganguly on Kolkata Rape Murder Case

कोलकाता रेप कांड के विरोध में सड़क पर उतरेंगे सौरव गांगुली।

Sourav Ganguly: कोलकाता में डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में जहां एक ओर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। कोलकाता समेत देशभर के तमाम शहरों में हजारों लोगों की भीड़ सड़कों पर विरोध दर्ज करा रही है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर के मामले में पूरे देश हंगामा मचा हुआ है। इस घटना के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी सड़क पर उतरने का फैसला किया है।

आज कोलकाता की सड़कों पर उतरेंगे गांगुली

कोलकाता की सड़कों पर अपनी पत्नी के साथ सौरव गांगुली उतरेंगे और पीड़िता के लिए न्याय की मांग करेंगे। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष गांगुली अपनी पत्नी डोना गांगुली के साथ आज कोलकाता रेप-मर्डर केस की पीड़िता डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर कोलकाता की सड़कों पर उतरेंगे। सौरव गांगुली के पत्नी डोना एक डान्स स्कूल चलाती हैं और उसमें सैकड़ों लड़कियों को उड़िया नृत्य (Dance) सिखाती हैं।

सौरव गांगुली ने बदल लिया है अपना रुख

कोलकाता रेप एवं मर्डर कांड पर दिए गए अपने बयान के बाद आलोचना का शिकार होने वाले सौरव गांगुली ने अपना रुख बदल लिया है। उन्होंने इस बर्बर रेप एवं मर्डर के खिलाफ और इसके खिलाफ जारी विरोध-प्रदर्शन के साथ अपनी एकजुटता जाहिर करने के लिए पहले X पर अपनी डीपी बदल ली और अब सड़क पर उतरने का फैसला लिया। उन्होंने प्रोफाइल पिक्चर की जगह ब्लैक डॉट लगाया है। गांगुली ने कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया।

9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में बीते 9 अगस्त को 31 साल की ट्रेनिंग डॉक्टर से हुए रेप और फिर उसके मर्डर पर गांगुली ने प्रतिक्रिया दी। इस घटना को उन्होंने अत्यंत विभत्स तो बताया ही लेकिन उन्होंने इसे 'स्ट्रे एक्सिडेंट' यानी की 'एकाध घटना' से जोड़ दिया था। इस बात के लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर आलोचना होने लगी।

सौरव गांगुली ने अपने बयान पर दी सफाई

अपने इस बयान पर सफाई देते हुए सोमवार को गांगुली ने कहा था कि 'मुझे नहीं पता कि रविवार को जो मैंने बात कही उसका कैसे गलत मतलब निकाला जा रहा है। मैं पहले भी कह चुका हूं कि यह बहुत भयावह घटना है। जो भी हुआ वह बहुत शर्मनाक है।' गांगुली ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि सीबीआई जो कि मामले की जांच कर रही है, दोषियों को सख्त सजा देगी। सजा ऐसी होनी चाहिए आगे कोई भी इस तरह का अपराध करने का साहस न करे। सजा बहुत ही सख्त होनी चाहिए।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited