Kolkata Rape Murder Case: 'अपराध में शामिल हैं सहकर्मी', CBI अधिकारियों के सामने माता-पिता ने किया खुलासा

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में डॉक्टर के माता पिता ने सीबीआई को बताया कि इस अपराध में उनके कुछ सहकर्मी भी शामिल थे। सीबीआई ने डॉक्टर के साथ काम करने वाले 30 लोगों की लिस्ट तैयार की है और इनमें से कुछ लोगों से पूछताछ भी की है।

CBI

फाइल फोटो।

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में, उनके माता-पिता ने केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को बताया कि इस अपराध में उसी कॉलेज के कुछ इंटर्न और डॉक्टर्स शामिल हैं। बता दें कि पिछले सप्ताह आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

सीबीआई ने सहकर्मी के नामों की लिस्ट की तैयार

चिकित्सक के माता-पिता ने केंद्रीय जांच एजेंसी को उन लोगों के नाम भी उपलब्ध कराए, जिन पर उन्हें सरकारी अस्पताल में उनकी बेटी की हत्या से जुड़े होने का संदेह है। सीबीआई के अधिकारी ने बताया कि माता-पिता ने हमें बताया कि उन्हें अपनी बेटी के यौन उत्पीड़न और हत्या के पीछे कई लोगों के शामिल होने का संदेह है। उन्होंने हमें आरजी कर अस्पताल में अपनी बेटी के साथ काम करने वाले कुछ इंटर्न एवं डॉक्टरों के नाम बताए हैं।

सीबीआई ने कई लोगों से की पूछताछ

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि हमने कम से कम 30 नामों पर ध्यान केंद्रित किया है, जिन्हें हम पूछताछ के लिए बुलाएंगे। हमने उनसे पूछताछ शुरू भी कर दी है। सीबीआई ने शुक्रवार को अस्पताल के उस कर्मी और दो स्नातकोत्तर प्रशिक्षु (पीजीटी) को तलब किया जो घटना की रात डॉक्टर के साथ ड्यूटी पर थे। इससे पहले सीबीआई अधिकारियों ने गुरुवार की रात ताला पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी से पूछताछ की थी।

देश भर में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी

बता दें कि ट्रेनी डॉक्टर का शव नौ अगस्त को आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। पुलिस ने इस सिलसिले में अगले दिन एक नागरिक स्वयंसेवी को गिरफ्तार किया था। सूत्र ने बताया कि सीबीआई शुक्रवार को गिरफ्तार व्यक्ति को अपराध दृश्य के नाट्य रूपांतरण (रिक्रिएट) करने के लिए अस्पताल ले गई। इधर, इस मामले पर धरना प्रदर्शन का दौर जारी है। देश भर के डॉक्टर्स हड़ताल कर रहे हैं। साथ ही आम लोग भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आईएमए ने शनिवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited