Kolkata RG Kar Case: जूनियर डॉक्टरों के संगठन ने बड़े पैमाने पर सिग्नेचर कैंपेन शुरू किया

Kolkata Doctor Strike: डब्ल्यूबीजेडीएफ के प्रतिनिधि ने कहा, 'इसके साथ ही हम लोगों से सीधे बातचीत कर सकेंगे और उन्हें अपना तर्क बता सकेंगे जिसके लिए हमारे आठ साथी आमरण अनशन पर हैं, जिसमें कोलकाता में सात और सिलीगुड़ी में एक है।'

kolkata rape case_ Kolkata Doctor Strike

पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने बड़े पैमाने पर हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है

Kolkata Doctor Strike: पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने गुरुवार को लोगों के साथ गहन बातचीत करने के लिए बड़े पैमाने पर हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है। डब्ल्यूबीजेडीएफ कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में अपने सहकर्मी के साथ हुए बलात्कार और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहा है।

डब्ल्यूबीजेडीएफ के एक प्रतिनिधि ने कहा, 'हमारे विभिन्न विरोध कार्यक्रमों में पहले से ही बड़ी संख्या में लोग हमारे साथ जुट रहे थे। लेकिन अक्सर आम लोग हमसे या आमरण अनशन पर बैठे हमारे सहयोगियों से सीधे बातचीत करने में असमर्थ थे। इसलिए हमने अपने आंदोलन में बड़े पैमाने पर लोगों की भागीदारी के लिए 'हस्ताक्षर' अभियान शुरू करने का फैसला किया है।'

ये भी पढ़ें- Kolkata Doctor Rape: कोलकाता के RG Kar अस्पताल के 50 सीनियर डॉक्टरों ने एक साथ दिया इस्तीफा

उन्होंने यह भी बताया कि यह जनसंवाद एकतरफा नहीं होगा। हस्ताक्षर करने वाले लोग जूनियर डॉक्टरों को यह भी बता सकेंगे कि वे उनकी 10 सूत्री मांगों के बारे में क्या सोचते हैं, जिनमें से नौ का समाधान राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में है।

यह 'हस्ताक्षर' अभियान जूनियर डॉक्टरों की ओर से एक 'मास्टर स्ट्रोक'

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि यह 'हस्ताक्षर' अभियान जूनियर डॉक्टरों की ओर से एक 'मास्टर स्ट्रोक' है, जो पश्चिम बंगाल सरकार पर अतिरिक्त दबाव डालेगा। राज्य सरकार पहले से ही जघन्य बलात्कार और हत्या तथा जूनियर डॉक्टरों के आमरण अनशन पर जनता के गुस्से का सामना कर रही है।

'ड्रोह-कार्निवल' मानव श्रृंखला विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए

जनाक्रोश की लहर मंगलवार शाम को महसूस की गई जब हजारों की संख्या में लोग चिकित्सा जगत के प्रतिनिधियों द्वारा आयोजित 'ड्रोह-कार्निवल' मानव श्रृंखला विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited