कुमार विश्वास ने पीड़ित डॉक्टर के घर पहुंचकर मांगी माफी, मनाई दिवाली; जानें पूरा विवाद

Kumar Vishwas : दीपावली के अवसर पर कवि कुमार विश्वास सुरक्षाकर्मियों से हुए विवाद को लेकर डॉ. पल्लव वाजपेयी से माफी मांगी और उनके साथ दिवाली मनाई। दिवाली की शाम कुमार विश्वास भगवान राम की मूर्ति लेकर डॉक्टर के पहुंचे थे। आपको इस पूरे विवाद के बारे में बताते हैं।

Kumar Vishwas Dr Pallav

भगवान राम की मूर्ति लेकर डॉक्टर के घर पहुंचे कुमार विश्वास।

Kumar Vishwas News: मशहूर कवि कुमार विश्वास पिछले कुछ दिनों से एक विवाद को लेकर सुर्खियों में हैं। सुरक्षाकर्मियों और एक डॉक्टर के बीत मारपीट की घटना के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर क्लास लगाई जा रही थी। उन्होंने अपनी सफाई पेश की, मगर उनके खिलाफ जांच जारी है। इसी बीच दीपावली के मौके पर पीड़ित डॉक्टर पल्लव वाजपेयी से मिलने कुमार विश्वास उनके घर पहुंच गए। भगवान राम की मूर्ति के साथ डॉक्टर के घर पहुंचे कवि ने माफी मांगी और दिवाली मनाई।

लगातार बढ़ रही थी कुमार विश्वास की मुश्किलें

डॉक्टर और सुरक्षाबलों को लेकर विवाद के बाद से कुमार विश्वास की मुश्किलों में लगातार इजाफा देखा जा रहा था। इस विवाद को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी सख्त रुख अख्तियार किए बैठा है। आईएमए ने हड़ताल की चेतावनी दी थी। लगातार तूल पकड़ रहे विवाद के बीच कुमार विश्वास अचानक डॉक्टर के घर पहुंच गए, जिससे ये उम्मीद जताई जा रही है कि अब थोड़ी नरमी आएगी। सूत्रों ने बताया कि प्रताप विहार निवासी डॉ. पल्लव वाजपेयी के परिचितों के माध्यम से कुमार विश्वास ने उनके घर जाने का समय मांगा और दीपावली की शाम उनके घर पहुंचे। उन्होंने माफी मांगने के साथ-साथ उनके परिवार को भगवान श्रीराम की मूर्ति भेंट की।

सीआरपीएफ ने सुरक्षा में तैनात जवानों को हटाया

कवि कुमार विश्वास की वीआईपी सुरक्षा इकाई में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडो को हाल ही में हुई रोड रेज की कथित घटना की जांच तक ड्यूटी से हटा दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। रोड रेज की यह कथित घटना आठ नवंबर को उस समय हुई थी, जब कुमार विश्वास उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से अलीगढ़ जा रहे थे। एक डॉक्टर ने आरोप लगाया था कि कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात सशस्त्र कर्मियों ने उसके साथ मारपीट की थी। सूत्रों ने बताया कि कुमार विश्वास का सुरक्षा कवर बनाए रखने के लिए सीआरपीएफ कमांडो के दूसरे बैच ने अपने सहयोगियों की जगह ले ली है।

कवि को मिली थी 'वाई' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा

कुमार विश्वास (53) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तान समर्थकों का समर्थन करने का आरोप लगाने के बाद केंद्र ने पिछले साल उन्हें सीआरपीएफ की वीआईपी सुरक्षा इकाई का एक छोटा सा 'वाई' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवर प्रदान किया था। केजरीवाल ने कुमार विश्वास के आरोपों को खारिज कर दिया था। आधिकारिक सूत्रों ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि कुमार विश्वास की वीआईपी सुरक्षा में तैनात तीन सीआरपीएफ जवानों को ड्यूटी से हटा दिया गया है और कमांडो की एक अन्य टीम ने उनकी जगह ले ली है। सूत्रों ने कहा कि सीआरपीएफ जवानों को आठ नवंबर को हुई रोड रेज की कथित घटना की जांच लंबित रहने तक ड्यूटी से हटाया गया है। सीआरपीएफ महानिदेशक एस एल थाओसेन ने घटना की समीक्षा के बाद कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है।

डॉ. पल्लव ने इंदिरापुरम पुलिस से किया संपर्क

सूत्रों के मुताबिक, प्रथम दृष्टया यह पाया गया है कि कमांडो ने संभवत: मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया। हालांकि, घटना से जुड़े हर पहलू की जांच पूरी होने के बाद ही सच्चाई सामने आ सकेगी। सूत्रों के अनुसार, सीआरपीएफ ने मोबाइल पर रिकॉर्ड किए गए घटना के कुछ वीडियो और कथित पीड़ित तथा कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों द्वारा दिए गए शुरुआती बयानों के आधार पर एक प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार की है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के निष्कर्षों को भविष्य की कार्रवाई के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय और कुमार विश्वास के साथ भी साझा किया जाएगा। कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने बुधवार को पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने कवि के वाहन में टक्कर मार दी और उनके काफिले में शामिल सीआरपीएफ जवानों और पुलिस कर्मियों पर भी 'हमला' किया। बाद में कथित पीड़ित डॉ. पल्लव वाजपेयी ने गाजियाबाद में इंदिरापुरम पुलिस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उनके वाहन को टक्कर मार दी गई और कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने उन पर हमला किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited