लखपति दीदियों की कमाई सुन पीएम मोदी भी हो गए हैरान, शेयर किया ये वीडियो

पीएम मोदी ने लखपति दीदियों की खुशी को दर्शाता एक वीडियो क्लिप जारी किया है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी लखपति दीदियों से सवाल पूछते हुए नजर आ रहे हैं।

PM Modi

पीएम मोदी

Lakhpati Didi initiative: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लखपति दीदियों को सौगात दी। इस अवसर पर उन्होंने स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं से उनकी यात्रा के बारे में बात की। पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- लखपति दीदी पहल महिलाओं के जीवन में बदलाव ला रही है। जलगांव में स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं से उनकी यात्रा के बारे में बात की।

दीदियों की खुशी को दर्शाता एक वीडियो क्लिप जारी किया

उन्होंने लखपति दीदियों की खुशी को दर्शाता एक वीडियो क्लिप जारी किया है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी लखपति दीदियों से सवाल पूछते हुए नजर आ रहे हैं। पीएम पूछते हैं कि जो लखपति दीदी बन जाती है और जो नहीं बनती, उन दोनों के बीच क्या संवाद होता है। इस पर महिला जवाब देते हुए कहती हैं कि जो भी महिला लखपति दीदी बनती है। वह आत्मनिर्भर होती है और अपने परिवार का खर्च भी उठा पाती हैं।

207 महिलाओं को लखपति बनाया

एक महिला अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहती हैं कि मैं खुद तो लखपति हो गई हूं, लेकिन मैंने 207 महिलाओं को लखपति बनाया है। इस पर पीएम मोदी पूछते हैं कि आप सालभर में कितना कमाती हैं। महिला बताती हैं कि वे सालभर में करीब आठ लाख रुपये की कमाई करती हैं। ये सुन पीएम भी हैरान हो जाते हैं और बोलते हैं कि ये तो आपसे भी डबल है। प्रधानमंत्री की बात सुन महिलाओं के चेहरे पर खुशी आ जाती है।
इसके अलावा एक अन्य महिला, प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करती हैं और कहती हैं कि आपके कारण ही वे आज लखपति दीदी बन पाई हैं। आपने हमें एक रास्ता दिखाया और उसी पर चलकर वे आज अपने परिवार का पालन-पोषण कर पा रही हैं। यही नहीं, पीएम मोदी को एक अन्य महिला अपने परिवार का किस्सा सुनाते हुए बताती हैं, मेरी बेटी से स्कूल में पूछा गया कि आपकी मम्मी कहां गई हैं। इस पर मेरे बच्चे बताते हैं कि मेरी मम्मी, महाराष्ट्र गई हैं। जहां वह पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited